scriptAIBA Boxing : भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पक्के किए सात पदक | India assured of 7 medals at Women World Youth Boxing | Patrika News

AIBA Boxing : भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पक्के किए सात पदक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2017 11:17:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

गुवाहटी में भारतीय मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सात पदकों पर कब्जा जमा लिया।

boxing

गुवाहटी। एआईबीए विमेंस यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के मुक्केबाजों का शानदार सफर जारी है। टूर्नामेंट के चौथे दिन बुधवार को भारत के पांच मुक्केबाजों ने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया। इन पांचों के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही टूर्नामेंट में भारत के लिए सात पदक पक्के हो गए है। बुधवार को भारत की तरफ से स्थानीय खिलाड़ी अंकुशिता बोरो, शशि चोपड़ा, साक्षी चौधरी, नीतू और ज्योति ने अपने विरोधियों को चित करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि टूर्नामेंट के पहले निकाले गए ड्रा के आधार पर भारत की दो बॉक्सर नेहा यादव और अनुपमा सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

स्थानीय अंकुशिता बोरा ने घरेलू दर्शकों के सामने जबरदस्त प्रदर्शन दोहराते हुए इटली की रेबाका निकोली को मात दी। 64 किलोग्राम भारवर्ग का ये मुकाबला बोरा ने 5-0 के अंतर से अपने नाम किया। फ्लाइवेट में भारत की ज्योति ने इटली की माचेर्से गियोवाना को अपने बेहरतीन हुक और जैब की मदद से मात दी।

वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में भारत की साक्षी ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में चीन की शिया लू को आसानी से मात दी। जबकि शशि चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में कजाकिस्तान की अबिलखान सांडूगाश को 5-0 से हराया भारत के पांचवा पदक पक्का करते हुए नीतू ने जर्मनी की मैक्सी क्लोट्जर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।

अजय सिंह ने दी बधाई
युवा खिलाड़ियों की जीत से भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह काफी उत्साहित दिखे। अजय ने कहा कि भारतीय मुक्केबाजी के लिए यह अच्छा दिन रहा। हमने हमारे मुक्केबाजों को सेमीफाइनल में जाते देखा जो हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। इन्होंने जिस तरह यहां प्रदर्शन किया है वो बताता है कि इन खिलाड़ियों में कितनी प्रतिभा है। साथ ही बताता है कि हमारे कोचिंग स्टाफ ने इनके ऊपर कितनी मेहनत की है। मैं पूरे दल को बधाई देता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो