scriptभारतीय हॉकी कोच का बयान, विश्व कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती है | Indian hockey coach's statement, rankings in world cup does not matter | Patrika News
अन्य खेल

भारतीय हॉकी कोच का बयान, विश्व कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती है

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज 28 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

नई दिल्लीMar 01, 2018 / 03:32 pm

Siddharth Rai

Indian hockey coach's statement, rankings in world cup does not matter
नई दिल्ली। भारत की राष्ट्रीय पुरुष टीम के कोच शुअर्ड मरेन का कहना है कि इस साल नम्बर में शुरू होने वाले ओडिशा हॉकी विश्व कप में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझा जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने बुधवार को विश्व कप के ग्रुप स्तरों के विभाजन की घोषणा की थी, जिसमें भारत को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका, कनाडा और बेल्जियम के साथ रखा गया है।
हम प्रबल दावेदारी वाले पूल में शामिल हैं
मरेन ने कहा, “यह विश्व कप है और इसमें हर टीम खिताबी जीत के इरादे से ही शामिल होगी। हम यह कभी नहीं कह सकते कि हम प्रबल दावेदारी वाले पूल में शामिल हैं।” कोच मरेन ने कहा, “हम हर प्रतिद्वंद्वी का समान रूप से ही सम्मान करना होगा। विश्व कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती है। हमें स्वयं पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर हमें विश्व कप चाहिए, तो हर मैच में जीत सुनिश्चित करनी होगी।”
पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ
भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज 28 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके बाद उसका दूसरा मैच दो दिसम्बर को रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता टीम बेल्जियम से होगा। इसके बाद, भारतीय टीम का सामना कनाडा से पूल-सी के अंतिम मैच में आठ दिसम्बर को होगा। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारतीय टीम की कनाडा से 2-3 से हार गई थी।
वर्तमान में भारतीय टीम 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के लिए मलेशिया में है। उसका पहला मैच तीन मार्च को अर्जेटीना के खिलाफ होगा।

Home / Sports / Other Sports / भारतीय हॉकी कोच का बयान, विश्व कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो