इंडियन ग्रां प्री में भारतीय धाविका दुतीं चंद ने जीता गोल्ड मेडल

23 वर्षीय Dutee Chand ने 100 मीटर दौड़ पूरी करने में लिया 11.42 सेकेंड का समय

नई दिल्ली। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ( Detee Chand ) ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है। दुती ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की है।

23 वर्षीय महिला फर्राटा धावक दुती ने पटियाला के नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स ( एनआईएस ) में जारी प्रतियोगिता के 100 मीटर दौड़ में 11.42 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता।

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों पर भारी पड़ेगी नारी शक्ति

भारतीय खेल प्राधिकरण ( साई ) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। साई ने दुती की इस सफलता के लिए उन्हें बधाई भी दी है। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ( Kiren Rijiju ) ने भी दुती को बधाई दी है।

तमिलनाडु की अर्चना सुसीनतरन ने 11.53 सेकेंड के समय के साथ सिल्वर और मेजबान पंजाब की मानवीर कौर ने 12.28 सेकेंड के समय के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

दुती ने हाल में इटली के नापोली में खेले गए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में 11.32 का समय निकाल गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। वह इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला धावक बनी थीं।

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned