scriptएशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने द. कोरिया से ड्रॉ खेला | indian women played draw with south korea in asian championship hockey | Patrika News
अन्य खेल

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने द. कोरिया से ड्रॉ खेला

अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा के नेतृत्व में पिछले लगातार तीन मुकाबलों में जापान को 4-1 से, चीन को 3-1 से और मलेशिया को 3-2 से मात देने के बाद भारत ने

नई दिल्लीMay 19, 2018 / 04:58 pm

Siddharth Rai

hockey

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने द. कोरिया से ड्रॉ खेला

नई दिल्ली। एशियाई चैंपियंस ट्राफी में गत चैंपियन भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को मेजबान दक्षिण कोरिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। भारतीय टीम हालांकि फाइनल में पहुंच गई है और उसका सामना दक्षिण कोरिया से ही होगा। अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा के नेतृत्व में पिछले लगातार तीन मुकाबलों में जापान को 4-1 से, चीन को 3-1 से और मलेशिया को 3-2 से मात देने के बाद भारत ने इस मैच में भी अपना अपराजय अभियान जारी रखा।

पहला क्वाटर खली गया
पहला क्वार्टर खाली जाने के बाद मेजबान टीम के लिए चिओन सियोल की ने 20वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों में कोई भी गोल करने में सफल नहीं रही। भारत को इस क्वार्टर में पेनाल्टी कार्नर भी हासिल हुआ लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी।

1-1 से की बराबरी
चौथे क्वार्टर में भारत के लिए लालसेमसियामी ने पेनाल्टी कार्नर का पूरा फायदा उठाते हुए गोल दागकर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। मेजबान के पास 54वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल करने का मौका था लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने इसका सफलतापूर्वक बचाव कर लिया और मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा। भारतीय ड्रैग फ्लिकर गुरजीत का यह 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। भारत अब 20 मई को फाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा।

Home / Sports / Other Sports / एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने द. कोरिया से ड्रॉ खेला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो