scriptIPKL : कबड्डी का यह नया लीग 13 मई से होगा शुरू, आठ टीमें होंगी इस लीग में | IPkl date and schedule announced will be start in 13 may | Patrika News
अन्य खेल

IPKL : कबड्डी का यह नया लीग 13 मई से होगा शुरू, आठ टीमें होंगी इस लीग में

144 भारतीय और 16 विदेशी खिलाड़ी कर रहे हैं शिरकत
खिलाड़ियों को आय में मिलेगी 20 फीसदी हिस्सेदारी
चार जून को बेंगलूरु में खेला जाएगा फाइनल मैच

नई दिल्लीMay 11, 2019 / 09:46 pm

Mazkoor

ipkl

IPKL : कबड्डी का यह नया लीग 13 मई से होगा शुरू, आठ टीमें होंगी इस लीग में

पुणे : इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (IPKL) के पहले सीजन का कैलेंडर शनिवार को जारी कर दिया गया। इसका आगाज 13 मई से होगा और पहले मैच में हरियाणा हीरोज की टीम पुणे प्राइड से महाराष्ट्र के बालेवाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में भिड़ेगी।

13 मई से 4 जून तक चलेगा टूर्नामेंट

आईपीकेएल के आयोजकों ने जानकारी दी कि यह टूर्नामेंट 13 मई से चार जून तक चलेगा। इसमें कुल 44 मैच खेले जाने हैं। लीग मैचों का सीधा प्रसारण डीस्पोर्ट (अंग्रेजी), एमटीवी एवं एमटीवी एचडीप्लस (हिंदी), डीडीस्पोर्ट (हिंदी) के अलावा कई क्षेत्रीय नेटवर्क पर होगा।

आठ टीमें ले रही हैं हिस्सा

लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनके नाम बेंगलूरु राइनोज, चेन्नई चैलेंजर्स, दिलेर दिल्ली, तेलुगू बुल्स, पुणे प्राइड, हरियाणा हीरोज, मुम्बई चे राजे और राजस्थान राजपूत्स हैं। इसमें कुल 160 खिलाड़ी भाग लेंगे। 160 में से 144 खिलाड़ी भारतीय और 16 विदेशी होंगे।

तीन चरण में होंगे लीग मैच

लीग मैच तीन चरणों में खेले जाएंगे। इसका पहला चरण 13 से 21 मई तक महाराष्ट्र के पुणे में होगा। दूसरे चरण के मैच 24 से लेकर 29 मई तक कर्नाटक के मैसूर शहर में आयोजित होगा और सेमीफाइनल और फाइनल समेत तीसरे चरण के मैच एक से चार जून तक बेंगलोर में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल तीन जून को खेला जाएगा और फाइनल चार जून को होगा। सभी मैच शाम आठ बजे से खेले जाएंगे।

इस लीग में खिलाड़ी भी होंगे आय में हिस्सेदार

नई कबड्डी लीग की सबसे खास बात यह है कि इसमें खिलाड़ियों को भी आय में हिस्सेदार दी गई है। यह हिस्सेदारी उन्हें निर्धारित वेतन और पुरस्कार के अलावा मिलेगा। यह हिस्सेदारी 20 फीसदी होगी।

Home / Sports / Other Sports / IPKL : कबड्डी का यह नया लीग 13 मई से होगा शुरू, आठ टीमें होंगी इस लीग में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो