scriptईरान के ओश्तोराक प्रो कबड्डी लीग-2 में सबसे महंगे खिलाड़ी | Iranian duo strike it rich in Pro Kabaddi League auction | Patrika News
अन्य खेल

ईरान के ओश्तोराक प्रो कबड्डी लीग-2 में सबसे महंगे खिलाड़ी

तेलुगू टाइटंस हैदराबाद ने ओश्तोराक को 21.1 लाख रूपये में खरीदा, वे प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए

May 26, 2015 / 01:35 pm

शक्ति सिंह

pro kabaddi league

pro kabaddi league

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग के दूसरे संस्करण के लिए हुई खिलाडियों की नीलामी में सोमवार को ईरान के हैदी ओश्तोराक को तेलुगू टाइटंस हैदराबाद ने 21.1 लाख रूपये में खरीदा। ओश्तोराक इसके साथ ही प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए। ओस्तोराक की आधार कीमत महज 1.5 लाख रूपये रखी गई थी, लेकिन नीलामी में उनके लिए 14 गुना ज्यादा राशि लगाई गई।

तेलुगू टाइटंस ने इराक के ही मेराज शेख को भी 20.1 लाख रूपये की भारी भरकम राशि में खरीदा। पिछले साल टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे राकेश कुमार को पटना पाइरेट्स ने 12.8 लाख रूपये में खरीदा था। कुल मिलाकर सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों की नीलामी में आठ फ्रेंचाइजी ने 14 खिलाडियों के साथ करार किया। किसी एक फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों को खरीदने का अधिकार है।

मशाल स्पोट्र्स और स्टार इंडिया द्वारा प्रचारित तथा भारतीय एमैच्योर कबड्डी महासंघ और अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी महासंघ के सहयोग से होने वाले प्रो कबड्डी लीग के दूसरे संस्करण में कुल 27 अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों को प्लेयर ड्रॉफ्ट पूल में रखा गया था।

Home / Sports / Other Sports / ईरान के ओश्तोराक प्रो कबड्डी लीग-2 में सबसे महंगे खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो