scriptनिशानेबाजी विश्‍व कप : सौरभ को मिला दूसरा स्‍वर्ण, मनु के साथ मिलकर मिश्रित वर्ग में भी जीता सोना | issf shooting world cup manu and saurabh choudhari win gold | Patrika News
अन्य खेल

निशानेबाजी विश्‍व कप : सौरभ को मिला दूसरा स्‍वर्ण, मनु के साथ मिलकर मिश्रित वर्ग में भी जीता सोना

मनु भाकेर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया
सौरभ चौधरी पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी साध चुके हैं सोने पर निशाना
10 मीटर एयर राफइल मिश्रित टीम स्पर्धा में अंजुम-रवि की जोड़ी के हाथ लगी निराशा

नई दिल्लीFeb 27, 2019 / 06:10 pm

Mazkoor

issf shooting

निशानेबाजी विश्‍व कप : सौरभ को मिला दूसरा स्‍वर्ण, मनु के साथ मिलकर मिश्रित वर्ग में भी जीता सोना

नई दिल्ली : देश की राजधानी में चल रहे आइएसएसएफ विश्‍व कप में बुधवार को भारत की मनु भाकेर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो 10 मीटर एयर राफइल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत के हाथ निराशा लगी। इस स्‍पर्धा में भारत की अंजुम मोदगिल और उनके पुरुष जोड़ीदार रवि कुमार कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में जारी विश्‍व कप में फाइनल में भी जगह नहीं बना पाए और बाहर हो गए।

सौरभ का इस टूर्नामेंट में दूसरा स्‍वर्ण
विश्व कप में भाग ले रहे सौरभ चौधरी के हाथ यह दूसरा स्‍वर्ण आया है। इससे पहले रविवार को वह पुरुषों की 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा में विश्‍व रिकॉर्ड के साथ सोने पर निशाना साध चुके हैं। बता दें कि इसी के साथ उन्‍होंने इस स्‍पर्धा का ओलंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है। आज एक बार मनु भाकेर के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्‍होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का भी स्‍वर्ण जीत लिया।

10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का रजत चीन को
10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने फाइनल में 483.4 का स्कोर करते हुए सोने पर निशाना साधा। इस स्पर्धा का रजत पदक चीन की रैनझिन जियांग और बोवेन झांग की जोड़ी ने 477.7 अंकों का स्कोर कर अपने नाम किया। वहीं कोरिया की मिनजुंग किम और दाएहुन पार्क की जोड़ी ने 418.8 का स्कोर कर कांस्य पदक पर अधिकार जमाया।

अंजुम-रवि की जोड़ी रही सातवें स्‍थान पर
बुधवार को ही एक और मुकाबले में भारत की अंजुम मोदगिल और उनके पुरुष जोड़ीदार रवि कुमार की जोड़ी 10 मीटर एयर राफइल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाई। यह भारतीय जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड में सातवें स्थान पर रह कर बाहर हो गई। फाइनल में शीर्ष-5 जोड़ियों को जगह मिली। भारतीय जोड़ी ने कुल 836.3 का स्कोर किया। इसमें से अंजुम ने 419.3 और रवि 417.0 का स्कोर किया।

स्‍वर्ण चीन के नाम
इस स्पर्धा का स्वर्ण चीन की रुझू झाओ और युकुन लियू के नाम रहा। इन्‍होंने फाइनल में कुल 503.6 का स्कोर किया। इस जोड़ी ने विश्व रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता। रोमानिया की लॉर जॉर्जेटा कोमान और एलिन जॉर्ज मोलडो वेआनू ने 496.2 के स्कोर के साथ रजत पदक अपने नाम किया। कोरिया की झेयेओन केयुम और ब्योंगी चू की जोड़ी ने 433.4 के स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

Home / Sports / Other Sports / निशानेबाजी विश्‍व कप : सौरभ को मिला दूसरा स्‍वर्ण, मनु के साथ मिलकर मिश्रित वर्ग में भी जीता सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो