scriptजापान ओपन के सेमीफइनल में प्रणव और सिक्की की मिश्रित जोड़ी | japan open indian team in semifinal | Patrika News
अन्य खेल

जापान ओपन के सेमीफइनल में प्रणव और सिक्की की मिश्रित जोड़ी

जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

Sep 22, 2017 / 01:44 pm

Kuldeep

semifinal,badminton,japan open,pranav chopra,
नई दिल्ली ।जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। प्रणॉय को शुक्रवार को चीन के दूसरे वरीय युकी शी ने 21-15, 21-14 से हराया। यह मैच 45 मिनट चला।
प्रणव और सिक्की ने हालांकि तीन गेम तक चले मुकाबले में दक्षिण कोरिया के सियोंग जेई सियो और हा नाम किम को 21-18, 9-21, 21-19 से हराया। यह मैच 58 मिनट चला।

पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में भारत के स्टार खिलाड़ी किंदाम्बी श्रीकांत शुक्रवार को ही डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से भिड़ेंगे।
महिला एकल में गुरुवार को सायना नेहवाल और पीवी सिंधु की हार के साथ भारत की चुनौती समाप्त हो चुकी है।

semifinal,badminton,japan open,pranav chopra,
ओकुहारा से हारकर सिंधु हुई बाहर-
कोरिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को गुरुवार को जापान ओपन से बाहर कर दिया है। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में ओकुहारा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 21-18, 21-8 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
अपने घरेलू मैच में सिंधु को हराकर ओकुहारा ने सिंधु से कोरिया ओपन के खिताबी मुकाबले में मिली हार का बदला ले लिया है। अपने देश के जमीन पर सिंधु को मात देकर जापान ओपन के अगले दौर में ओकुहारा पहुंची ।
पहले गेम में सिंधु ने किसी तरह आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त ओकुहारा को अच्छी टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन वह हार गईं। दूसरा गेम एकतरफा नजर आ रहा था, जहां सिंधु हर प्रकार से ओकुहारा के आगे कमजोर नजर आ रही थीं।
सिंधु दूसरे गेम में ओकुहारा के आक्रामक खेल का सामना नहीं कर पाईं और हार गई।

ओकुहारा ने इस जीत के साथ ही सिंधु के खिलाफ अब तक खेले गए नौ मुकाबलों में 5-4 से बढ़त हासिल कर ली है।
क्वार्टर फाइनल में ओकुहारा का सामना अमेरिकी खिलाड़ी बीवेई झांग से होगा।

महिला एकल वर्ग में सिंधु की हार के बावजूद सायना नेहवाल के रूप में भारतीय चुनौती बरकरार है। सायना का सामना दूसरे दौर में स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन से होना है।

Home / Sports / Other Sports / जापान ओपन के सेमीफइनल में प्रणव और सिक्की की मिश्रित जोड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो