scriptकबड्डी लीग : लीग के सबसे महेंगे टीम में एक जयपुर ने इंटरजोन मैच में बेंगलुरू को मात दी | kabaddi league jaipur pink panthers won match from bengluru | Patrika News
अन्य खेल

कबड्डी लीग : लीग के सबसे महेंगे टीम में एक जयपुर ने इंटरजोन मैच में बेंगलुरू को मात दी

दूसरे हाफ में शानदार वापसी करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शुक्रवार को खेले गए इंटरजोन मैच में 30-28 से मात दी

नई दिल्लीAug 19, 2017 / 10:19 am

Kuldeep

jaipur team won match

jaipur team won match

नई दिल्ली।दूसरे हाफ में अपने खेल को सुधार कर शानदार वापसी करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शुक्रवार को खेले गए इंटरजोन मैच में 30-28 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी टीम जयपुर की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।
पहेल हाफ से ही दोनों टीमों के बीच मैच बराबरी का रहा। हालांकि, पहले हाफ की समाप्ति के लिए अंतिम बचे पांच मिनट में रोमांचक खेल देखने को मिला। एक समय पर दोनों टीमों ने 8-8 से बराबरी कर ली थी।
कप्तान रोहित कुमार ने पिंक पैंथर्स की टीम को ऑल आउट कर 12-8 से बेंगलुरू को बढ़त दी, लेकिन पैर में दर्द के बावजूद कप्तान जसवीर सिंह ने सुपर रेड मारकर बेंगलुरू के खिलाफ स्कोर 11-12 कर दिया।
इसके बाद जसवीर ने रेडिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक जयपुर को बेंगलुरू पर 17-14 की बढ़त दी।

दूसरे हाफ की शुरुआत में जयपुर ने बेंगलुरु पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। बेंगलुरू को दो बार ऑल आउट करते हुए और अपनी अच्छी रेडिंग तथा डिफेंस के बल पर जयपुर ने अंतिम बचे पांच मिनट में बेंगलुरू पर 29-20 से बढ़त बना ली।
इस बढ़त को पाट बाना बेंगलुरु के लिए नामुमकिन था। जहां एक ओर कप्तान रोहित कुमार अकेले टीम को आगे ले जाने में असफल हो रहे थे, वहीं कप्तान मंजीत चिल्लर और जसवीर ने जयपुर को मजबूत कर दिया था। रोहित ने दो अंक लेकर बेंगलुरु का स्कोर 22-29 किया। हालांकि, उनके लिए अब भी जयपुर के स्कोर की बराबरी कर पाना मुश्किल था।
अंतिम बचे तीन मिनट में जहां जयपुर कोई खतरा मोल लिए बिना सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने की कोशिश कर रही थी, वहीं बेंगलुरू का लक्ष्य हर प्रकार से अंक हासिल करना था। इसी क्रम में बेंगलुरू ने जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 25-29 किया।
अंतिम बचे एक मिनट में रोहित ने सफल रेड मारकर जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 28-29 किया। हालांकि, भाग्य ने कप्तान रोहित और उनकी टीम बेंगलुरू का साथ नहीं दिया और जसवीर ने अंतिम रेड मारकर जयपुर को बेंगलुरू पर 30-28 से जीत दिलाई।
jasveer singh
पहले ही मैच में जयपुर की टीम को दिल्ली के हाथों हारना पड़ा था –
लोगो को सालभर से जिस प्रो कबड्डी लीग के सीजन में जयपुर पिंक टीम के मैच देखने का इन्तजार था वो इंतजार ख़त्म हुआ ,पर टीम के पहले ही मैच में हार ने दर्शकों को खासा नाराज किया । महामुकाबले में दबंग दिल्ली ने जयपुर पिंक पेंथर्स को अपने पहले ही मैच के रोमांचक मुकाबले में पटकनी देते हुए 30 -26 से जीत दर्ज दी थी ।मैच की शुरुआत में दिल्ली बेहद कमजोर स्थिति में लग रही थी, जबकि जयपुर एक मजबूत स्थिति में थी । जयपुर ने शुरुआत में दिल्ली पे बढ़त लेते हुए 14 अंक अर्जित कर लिए थे परन्तु ये बढ़त आगे जारी नहीं रख पाए ।हाफ टाइम तक दिल्ली जयपुर से सात अंको से पीछे चल रही थी, लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली के कप्तान मेराज शेख के ऑलराउंडर प्रदर्शन के बदौलत जल्द ही दिल्ली ने मैच को अपने नाम कर लिया ।
जयपुर टीम से सबसे महंगे तीन खिलाडी खेलते हैं –
कबड्डी लीग में बिकने वाले 11 सबसे महंगे खिलाडियों में से तीन सबसे महंगे खिलाडी मंजीत छिल्लर ,के सिल्वामनी और जसवीर सिंह इनके टीम के हिस्सा हैं ।

Home / Sports / Other Sports / कबड्डी लीग : लीग के सबसे महेंगे टीम में एक जयपुर ने इंटरजोन मैच में बेंगलुरू को मात दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो