scriptमलेशिया ओपन: सायना-सिंधू की चुनौती बची, सभी पुरुष हारे  | Malaysia Open: Saina Nehwal, PV Sindhu enter second round | Patrika News
अन्य खेल

मलेशिया ओपन: सायना-सिंधू की चुनौती बची, सभी पुरुष हारे 

भारत की सायना नेहवाल तथा 11 वीं रैकिंग की पीवी सिंधू ने अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर बुधवार को मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली

Apr 06, 2016 / 11:46 pm

भूप सिंह

Saina Nehwal

Saina Nehwal

शाह आलम। विश्व की छठे नंबर की महिला खिलाड़ी और स्टार शटलर भारत की सायना नेहवाल तथा 11 वीं रैकिंग की पीवी सिंधू ने अपने अपने एकल मुकाबले जीतकर बुधवार को मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली, लेकिन अन्य वर्गो में सभी भारतीय पुरुष खिलाड़ी हारकर बाहर हो गए। तीसरी सीड सायना ने गैर वरीय थाईलैंड की नित्चाओन जिंदापोल को 30 मिनट में लगातार गेमों में 21-16, 21-7 से पराजित किया जबकि गैर वरीय सिंधू ने चीन की ही बिंग जिआओ को 40 मिनट में 21-16,21-17 से हरा दिया।

पुरूष एकल में एच एस प्रणय, किदाम्बी श्रीकांत और अजय जयराम पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। सायना ने गत सप्ताह संपन्न हुए इंडिया ओपन में भी थाई खिलाड़ी को पराजित किया था। सायना इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में चीन की ली जुईरूई से हार गई थीं। विश्व की 27वें नंबर की जिंदापोल के खिलाफ सायना की यह लगातार दूसरी और करियर की छठी जीत है।

भारतीय खिलाड़ी का अब ङ्क्षजदापोल के खिलाफ 6-0 का करियर रिकार्ड हो गया है। दूसरे दौर में सायना के सामने कोरिया की बेई यिओन जू की चुनौती होगी। इस वर्ष के शुरूआत में चोट से प्रभावित रहीं सायना ने कमाल का प्रदर्शन किया।

पहले गेम में सायना ने 12-14 से पिछडऩे के बाद लगातार पांच अंक लिए और 17-14 की बढ़त बनाने के बाद यह गेम 21-16 पर समाप्त किया। दूसरे गेम में सायना ने शुरुआत से बढ़त बनाए रखते हुए आसानी से यह गेम 21-7 पर समाप्त कर मैच जीत लिया।

Home / Sports / Other Sports / मलेशिया ओपन: सायना-सिंधू की चुनौती बची, सभी पुरुष हारे 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो