scriptसौरभ चौधरी और मनु भाकेर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड | Manu Bhaker and Saurabh Chaudhary won the gold medal | Patrika News
अन्य खेल

सौरभ चौधरी और मनु भाकेर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड

भारतीय जोड़ी ने रूसी जोड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा।
रूसी जोड़ी ने पांच दिन पूर्व ही कायम किया था रिकॉर्ड।
एक माह में मनु-सौरभ का दूसरा बड़ा धमाका।

नई दिल्लीMar 27, 2019 / 02:27 pm

Mazkoor

Manu Bhaker and Sourabh Chaudhary

ताओयुआन। भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकेर ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इन दोनों की जोड़ी ने ताइपे के ताओयुआन में आयोजित हो रही 12वीं एशियन एयरगन चैम्पियनशिप में भारत का डंका बजाया है।

16 वर्षीय सौरभ और 17 वर्षीय मनु की जोड़ी ने इस चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया। इतना ही नहीं इन दोनों ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में क्वालिफिकेशन में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। सौरभ और मनु की जोड़ी ने फाइनल में 484.8 अंक हासिल करते हुए पहला स्थान हासिल किया और गोल्ड मेडल जीता।

क्वालिफिकेशन में इस भारतीय जोड़ी ने मिलकर 784 अंक हासिल किए। इन दोनों ने रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के रिकॉर्ड को तोड़ा। खास बात ये है कि रूसी जोड़ी ने यह रिकॉर्ड पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में ही बनाया था।

इसी स्पर्धा का सिल्वर मेडल साउथ कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने जीता। कोरियाई जोड़ी ने कुल 481.1 अंकों के साथ मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग की जोड़ी ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही। इन दोनों ने मिलकर 413.3 का स्कोर किया।

चौथे स्थान पर रही दूसरी भारतीय जोड़ीः

इसी स्पर्धा में में एक अन्य भारतीय खिलाड़ियों अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में जगह बनाई थी। दुर्भाग्य से यह जोड़ी फाइनल में 372.1 अंक ही हासिल कर सकी और चौथे स्थान पर रही। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी।

मनु-सौरभ का एक महिने में दूसरा बड़ा धमाकाः

आपको बता दें कि मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी का पिछले एक महिने में यह दूसरा बड़ा धमाका है। इन दोनों ने एक महीने पहले ही दिल्ली में आयोजित हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भी गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की थी।

Home / Sports / Other Sports / सौरभ चौधरी और मनु भाकेर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो