scriptपटना पायरेट्स ने जीता प्रो कबड्डी लीग का खिताब, मिले 1 करोड़ रुपए | Patna Pirates became the winner of Pro Kabaddi League | Patrika News
अन्य खेल

पटना पायरेट्स ने जीता प्रो कबड्डी लीग का खिताब, मिले 1 करोड़ रुपए

पटना पायरेट्स के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि मैच काफी टक्कर का था, हम मैच में जीत के इरादे से ही खेल रहे थे।

Mar 06, 2016 / 03:10 pm

पुनीत पाराशर

Pro Kabaddi League Winner

Pro Kabaddi League Winner

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के विजेता की घोषणा हो गई है। पटना पायरेट्स प्रो कबड्‌डी लीग का चैंपियन बन गया है। विजेता इनाम के तौर पर जहां पटना पायरेट्स को 1 करोड़ रुपए बतौर इनामी राशि मिले हैं वहीं यू मुंबा को 50 लाख रुपए मिले हैं। लीग के तीसरे सीजन के फाइनल में पटना ने यू मुंबा को 31-28 से हराया। जबकि पुणेरी पल्टन ने बंगाल वारियर्स को 31-27 से शिकस्त देकर तीसरा स्थान हासिल किया।

17 हजार लोगों ने देखा यह रोचक मुकाबला-
यह फाइनल मुकाबला नई दिल्ली के आईजी स्टेडियम में हुआ जहां पर प्रो कबड्‌डी लीग का फाइनल देखने के लिए 17 हजार दर्शक मौजूद थे। पहले हाफ तक पटना की टीम 19-11 से आगे थी। पटना ने दूसरे हाफ की शुरुआत तीन खिलाड़ियों के साथ की, लेकिन अपनी बढ़त को 23-14 पहुंचा दिया। इसी समय मुंबई के राकेश कुमार ने जबरदस्त रेड से 2 अंक हासिल किए और स्कोर 16-23 कर दिया। मुंबई ने पटना को ऑलआउट करते हुए स्कोर 20-23 पहुंचा दिया। धीरे-धीरे मुंबई ने अंतर घटाना कम किया।

हम बुधवार को पटना जाएंगे-
मैच के बाद पटना पायरेट्स के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि मैच काफी टक्कर का था। हम मैच में जीत के इरादे से ही खेल रहे थे। यहां के दर्शकों से भी हमको काफी सपोर्ट मिला। हम बुधवार को पटना जाएंगे। वहां अपने समर्थकों के साथ जीत का जश्न मनाएंगे। वहां प्रशंसकों के साथ रोड शो करेंगे।

यह रहा मैच का स्कोर बोर्ड-
राइजिंग स्टार- प्रदीप नरवाल (पटना पायरेट्स) 
रेडर ऑफ द टूर्नामेंट- रिशंक देवाडिगा (यू मुंबा) 106 अंक 
डिफेंडर ऑफ द टूर्नामेंट- संदीप नरवाल (पटना पायरेट्स) 55 अंक 
मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर- रोहित कुमार (पायरेट्स) 102 रेड अंक

Home / Sports / Other Sports / पटना पायरेट्स ने जीता प्रो कबड्डी लीग का खिताब, मिले 1 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो