scriptदुती चंद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई | PM Narendra Modi and President Ramnath Kovind congratulate Dutee Chand | Patrika News
अन्य खेल

दुती चंद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

Dutee Chand का आलोचकों को करारा जवाब।
30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता गोल्ड मेडल।

Jul 10, 2019 / 04:20 pm

Manoj Sharma Sports

Dutee Chand

नई दिल्ली। 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में 100 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर महिला धावक दुती चंद ( Dutee Chand ) ने भारत का नाम रोशन किया है।

दुती की इस खास उपलब्धि पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने उन्हें बधाई दी है। दुती ने इटली के नेपल्स में जारी यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड जीता है। ऐसा करने वाली वे पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “नेपल्स में आयोजित ‘यूनिवर्सियाड’ में 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा जीतने पर दुती चंद को बधाई। इस प्रकार की स्पर्धा में यह भारत का पहला गोल्ड मेडल है और देश के लिए यह अपार गर्व का क्षण है। आप ऐसे प्रयास जारी रखें, और ओलंपिक में इससे भी बड़ी सफलता प्राप्त करें।”

इसी तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “एक असाधारण एथलीट की असाधारण उपलब्धि। महिलाओं की 100 मीटर फाइनल में कड़ी मेहनत करते हुए गोल्ड जीतने के लिए दुती चंद को बधाई। आपने भारत को गौरवांवित किया है।”

इससे पहले 23 वर्षीय धावक दुती ने सेमीफाइल में 11.41 सेकेंड का समय निकाते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। आपको बता दें कि खेल के इस संस्करण में भारत के लिए यह पहला गोल्ड मेडल है। इससे पहले, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी।

दूती ने बुधवार को ट्वीट किया, “वर्षों की मेहनत और आपकी दुआओं के कारण मैंने एक बार फिर नेपल्स में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालते हुए 100 मीटर स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया।”

उन्होंने गोल्ड के साथ के साथ अपनी एक फोटो भी पोस्ट की और उसे कैप्शन दिया, “इसे देखो, मुझे नीचे खींचने की कोशिश करोगे तो और मैं मजबूती से वापसी करुंगी।”

आपको बता दें कि हाल के दिनों में दुती चंद काफी विवादों में रही थी। दुती ने अपने समलैंगिक रिश्ते को खुलेआम दुनिया के सामने स्वीकार किया था। इसके बाद काफी लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी। आलोचना के बाद भी वे अपने निर्णय पर कायम रही थी।

Home / Sports / Other Sports / दुती चंद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो