scriptबैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु के बाद प्रणीत ने भी कायम रखी पदक उम्मीद, सेमीफाइनल में पहुंचे | Praneeth reached semifinal of Badminton World Championship | Patrika News
अन्य खेल

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु के बाद प्रणीत ने भी कायम रखी पदक उम्मीद, सेमीफाइनल में पहुंचे

B Sai Praneeth बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।

नई दिल्लीAug 23, 2019 / 07:56 pm

Mazkoor

b sai praneeth

बासेल : स्विट्जरलैंड में चल रहे विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ( B Sai Praneeth ) ने भी अंतिम चार में पहुंच गए। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली को मात दी।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिपः प्री क्वार्टर फाइनल में पांच भारतीय पेश करेंगे चुनौती

सीधे गेम में दी मात

शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में प्रणीत ने टूर्नामेंट में चौथी सीड जोनाटन क्रिस्टिली को 51 मिनट में सीधे दो गेम में 24-22, 21-14 से मात दी। इस जीत के साथ ही प्रणीत ने जोनाटन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-2 कर लिया। प्रणीत ने पहले गेम की शुरुआत से ही बढ़त हासिल कर ली थी और इसे अंत तक कायम रखा, लेकिन मामला काफी करीबी था। उन्होंने पहले तो 10-8 की बढ़त बनाई और फिर 24-22 से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में प्रणीत ने आक्रामक शुरुआत की और 9-2 की बढ़त बना ली। इसके बाद 15-11 की बढ़त कायम कर ली और मैच 21-14 पर समाप्त कर सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

पीवी सिंधु बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची

फाइनल के लिए मौजूदा चैम्पियन केंटो मोमोटा को देनी होती मात

सेमीफाइनल में प्रणीत का मुकाबला मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से होगा। उन्हें फाइनल में जाने के लिए मोमोटा को हराना ही होगा विश्व नंबर 19 प्रणीत का मोमोटा के खिलाफ 2-3 का करियर रिकॉर्ड है। बता दें कि प्रणीत बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।

Home / Sports / Other Sports / बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु के बाद प्रणीत ने भी कायम रखी पदक उम्मीद, सेमीफाइनल में पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो