scriptPBL : बेंगलुरू ब्लास्टर्स को हरा हैदराबाद हंटर्स टॉप पर | premier badminton league Hyderabad hunters beat Bangaluru blasters | Patrika News
अन्य खेल

PBL : बेंगलुरू ब्लास्टर्स को हरा हैदराबाद हंटर्स टॉप पर

स्पेन की दिग्गज महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन की टीम हैदराबाद हंटर्स ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स को हराया

नई दिल्लीJan 12, 2018 / 10:49 am

Kuldeep

premier badminton league Hyderabad hunters beat Bangaluru blasters
नई दिल्ली। स्पेन की दिग्गज महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन की टीम हैदराबाद हंटर्स ने गुरुवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में बेंगलुरू ब्लास्टर्स को गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में 6-(-1) से मात देते पहला स्थान हासिल कर लिया है। बेंगलुरू की टीम इस मुकाबले में एक भी मैच नहीं जीत पाई और हैदराबाद ने उसे पांचों मैचों में मात दी। बेंगलुरू की टीम अपना ट्रम्प मैच भी नहीं जीत पाई और इसी कारण उसे नकारात्मक अंकों में जाना पड़ा। यह इस सीजन का अंतिम लीग मुकाबला था। दिन के पहले मुकाबले में हैदराबाद के लिए पिया जेबादिया बेनार्देथ और सात्विकराज रैंकीरेड्डी ने मिश्रित युगल मुकाबले में बेंगलुरू के एन. सिक्की रेड्डी और मनु अत्री की जोड़ी को हराकर अपनी टीम को पहला अंक दिलाया। बेनार्देथ और रैंकीरेड्डी ने यह मैच 15-6, 14-15, 15-9 से जीता।
प्रणीथ ने फेंग को हराया
इसके बाद पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में वल्र्ड नम्बर-17 हैदराबाद के बी. साई प्रणीथ का सामना वल्र्ड नम्बर-41 बेंगलुरू के वेई फेंग से हुआ। इस मैच में प्रणीथ ने फेंग को 10-15, 15-7, 15-14 से हराया।फेंग ने पहला गेम 15-10 से जीता। प्रणीथ दूसरा गेम 15-7 से जीत मैच को तीसरे गेम में ले गए। इस निर्णायक गेम में फेंक ने करीबी मुकाबले में प्रणीथ को 15-14 से मात दी। इसके बाद महिला एकल वर्ग के मुकाबले में मारिन ने यह मैच 15-9, 15-7 से जीता। वल्र्ड नम्बर-4 मारिन और वल्र्ड नम्बर-21 क्रिस्टी गिल्मर के बीच पहले गेम में एकतरफा भिड़ंत हुई और मारिन ने यह गेम 15-9 से अपने नाम किया। मध्यांतर तक वह 8-4 से आगे थीं। इसके बाद मारिन 14-7 से आगे थीं लेकिन दो अंक लेते हुए गिल्मर ने नुकसान की भरपाई का प्रयास किया परंतु उनके लिए काफी देर हो चुकी थी।
मैच का हाल
दूसरे गेम में भी मारिन कुछ इसी अंदाज में खेलीं और हाफ टाइम तक 8-5 की बढ़त ली ही। ब्रेक के बाद भी मारिन ने लगातार अंक अर्जित किए और 15-7 से यह गेम जीतते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया, जिसकी मदद से हैदराबाद की टीम 3-0 से आगे हो गई। पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में हैदराबाद के ली ह्यून इल ने बेंगलुरू के एस.डे को 15-11, 11-15,15-11 से मात दी। यह हैदराबाद का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसने दो अंक हासिल करते हुए 5-0 की अजेय बढ़त ले ली थी। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसके हिस्से दो अंक आते हैं और हारने पर उसके खाते में एक से अंक काटा जाता है। बेंगलुरू दिन के आखिरी मुकाबले में भी जीत हासिल नहीं कर सकी। पुरुष युगल का यह मैच बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था जिसे वो हार गई। हैदराबाद की तरफ से कोर्ट पर उतरी मार्किस किडो और वाई. वाई सियोंग की जोड़ी ने बेंगलुरू के.एस. रांग और माथियास बोए की जोड़ी को 15-10, 11-15, 15-7 से मात देते हुए उसे नकारात्म अंक पहुंचा दिया।

Home / Sports / Other Sports / PBL : बेंगलुरू ब्लास्टर्स को हरा हैदराबाद हंटर्स टॉप पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो