scriptप्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन का आज से आगाज, पहले मैच में भिड़ेंगे तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा | Pro Kabaddi League season 7 Start on Saturday 20th July | Patrika News
अन्य खेल

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन का आज से आगाज, पहले मैच में भिड़ेंगे तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा

प्रो कबड्डी लीग ( Pro Kabaddi League ) के सातवें सीजन का फाइनल ( Final ) मैच 19 अक्टूबर 2019 को खेला जाएगा। तीन महीने तक ये लीग चलेगी।

Jul 20, 2019 / 11:25 am

Kapil Tiwari

Pro Kabaddi League

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन का आगाज शनिवार से हो रहा है। तीन महीने चलने वाली इस लीग का फाइनल मैच 19 अक्टूबर 2019 को खेला जाएगा।

दो चैंपियन के बीच होगा पहला मुकाबला

पहले मैच में तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा के बीच मुकाबला होगा। लीग का पहला मैच हैदराबाद के गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच शनिवार को ही मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स का मुकाबला पटना पाइरेट्स से होगा। पटना पाइरेट्स भी तीन बार की चैंपियन रही है। ये मैच भी गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा।

प्रो कबड्डी लीग यू मुंबा और तेलुगू टाइटंस के बीच होगा उद्घाटन मुकाबला

Telugu Titans

खिलाड़ियों की हुई है अदला-बदली

प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कई खिलाड़ियों की टीमें बदल चुकी हैं तो वहीं कई टीमों के कप्तान बदल दिए गए हैं। इस बार तेलुगु टाइटंस ने पिछले सीजन के हीरो सिद्धार्थ देसाई को सबसे महंगे दाम में साइन किया और इसी कारण उन्होंने राहुल को रिलीज कर दिया। हालांकि, मौके का फायदा उठाते हुए तमिल थलाइवाज ने राहुल को अपने साथ जोड़ लिया। लगभग सभी टीमों ने अपने हिसाब से सही कॉम्बिनेशन तैयार किया है।

जयपुर में गूंजेगा कबड्डी का शोर, गुजरात से मुकाबले के लिए पिंक पैंथर्स तैयार

टीम के कप्तान भी बदले

प्रो कबड्डी लीग के पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में टीम के कप्तान भी बदले गए हैं, टीम मालिकों ने कुछ खिलाड़ियों की कप्तानी बरकरार रखी है, लेकिन पिछले सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों ने नए सीजन के लिए कप्तान बदला है और उन्हें उम्मीद है कि ऐसा करने से इस सीजन उनकी किस्मत बदल जाएगी।

 

Pro Kabaddi league

फॉर्मेट में भी आया है बदलाव

प्रो कबड्डी लीग की सफलता को देखते हुए आयोजकों ने इस बार लीग को नए फॉर्मेट में कराने का फैसला किया है। इस बार फैंस को उनकी पसंदीदा टीम को किसी विपक्षी टीम के खिलाफ डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में दो बार भिड़ते देख सकेंगे। तीन महीने चलने वाला यह सीजन देश के 12 शहरों में आयोजित होगा, जिसके मुकाबले हैदराबाद, पटना, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नै, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, पुणे, जयपुर, पंचकूला और ग्रेटर नोएडा में खेले जाएंगे। प्लेऑफ की जगह फिलहाल तय नहीं की गई है।

सातवें सीजन में भी 12 टीमें खेलेंगी और हर टीम अपने घरेलू चरण में 4-4 मैच खेलेगी।

ये टीमें ले रही हैं इस सीजन में हिस्सा

बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली केसी, गुजरात फॉर्च्युनजाएंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, जयपुर पिंक पैथर्स, पटना पाइरेट्स,पुणेरी पल्टन, तमिल थलाइवास, तेलुगु टाइटंस, यू मुंबा, यूपी योद्धा

Home / Sports / Other Sports / प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन का आज से आगाज, पहले मैच में भिड़ेंगे तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो