प्रो-कबड्डी लीग : हरियाणा को घर में मिली पहली हार, तेलुगू ने दी मात

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 5 में रविवार को खेले गए मुकाबले में हरियाणा की टीम को तेलुगू के हाथों हार झेलनी पड़ी।  

By:

Published: 11 Sep 2017, 02:27 AM IST

नई दिल्ली।  तेलुगू टाइटंस ने अपने कप्तान राहुल चौधरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग में रविवार को खेले गए 72वें मैच में हरियाणा को उसके घर में 37-19 से हराया। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में हरियाणा की अपने घरेलू मैदान पर यह पहली हार थी। शुरू से ही तेलुगू ने खेल पर पकड़ बनाना शुरू किया था। वह इस मैच में किसी भी प्रकार की गलती कर खतरा मोल नहीं लेना चाहती थी।

राहुल चौधरी बने मैच के हीरो

इसके कप्तान राहुल चौधरी और निलेश सालुंके अच्छी फॉर्म में चल रहे थे और सफल रेड हासिल करते हुए आगे बढ़ रहे थे। तेलुगू के डिफेंस की जिम्मेदारी टीम के नए खिलाड़ी विशाल भारद्वाज ने संभाल रखी थी। इसके तहत टीम ने हरियाणा पर पहले हाफ की समाप्ति तक 12-8 से बढ़त ले ली। यहां हरियाणा का पलड़ा भारी लग रहा था। कप्तान सुरेंद्र नाडा का डिफेंस कमजोर नजर आ रहा था, वहीं टीम के डिफेंडर वजीर सिंह और प्रशांत कुमार भी कुछ नहीं कर पा रहे थे। अपने घरेलू मैदान पर होने के बावजूद हरियाणा कमजोर नजर आ रही थी। दूसरे हाफ में भी तेलुगू ने अपनी रेडिंग को अधिक मजबूत बनाते हुए निलेश और राहुल के दम पर एक समय पर हरियाणा के खिलाफ 22-11 की बढ़त ले लगी थी।

हरियाणा के मिली घर में पहली हार 

अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच ड्रॉ और दूसरा मैच जीतने वाली हरियाणा इस मैच पर अपना दबदबा कायम नहीं कर पा रही थी। तेलुगू ने आगे बढ़ते हुए हरियाणा पर 23-12 से शिकंजा कस लिया था। हालांकि, हरियाणा किसी तरह अपनी कोशिशें जारी रख रही थी। इसी कोशिश के तहत वजीर की सफल रेड कर दो अंक हासिल किए, लेकिन तेलुगू के मजबूत खेल के आगे सब नाकाम नजर आ रहा था।

37-19 रहा फाइनल स्कोर 

मोहसेन मघसोउदलोउ और राहुल ने सफल रेड मारी और हरियाणा के रेडर दीपक कुमार दहिया को आउट कर 32-16 से बढ़त ले ली। तेलुगू दोगुने स्कोर से आगे थी और हरियाणा के लिए अंतिम छह मिनट में इस दोगुने स्कोर को पाट पाना मुमकिन नहीं था। तेलुगू अपनी हर रेड और डिफेंस की सफलता से हरियाणा पर हर तरफ से भारी पड़ रही थी। इस मैच में कप्तान राहुल ने साबित किया कि क्यों वह एक सफल रेडर हैं। इस मैच की अंतिम रेड में सफलता हासिल करते हुए राहुल ने तेलुगू को हरियाणा पर 37-19 से जीत दिलाई।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned