scriptPro Wrestling League में बबीता के कमाल से यूपी वॉरियर्स की पहली जीत | Pro wrestling league: Babita turns table for UP warriors against Delhi Veer | Patrika News
अन्य खेल

Pro Wrestling League में बबीता के कमाल से यूपी वॉरियर्स की पहली जीत

बबीता 4-12 से पिछड़कर हार के कगार पर पहुंच चुकी थीं लेकिन करिश्माई वापसी करते हुए मुकाबला 13-12 के अंतर से जीत लिया

Dec 16, 2015 / 08:11 am

शक्ति सिंह

babita kumari

babita kumari

लुधियाना। कप्तान बबीता कुमारी के आठ अंकों से पिछडऩे के बावजूूद जबर्दस्त वापसी करते हुए महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में लिलिया होरिशना के खिलाफ जीत हासिल करने से यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली वीर को यहां गुरु नानक स्टेडियम में मंगलवार को Pro Wrestling League में 4-3 से पराजित कर पहली जीत का स्वाद चखा। यूपी वॉरियर्स की टीम इस मुकाबले में एक समय 1-3 से पिछड़ चुकी थी लेकिन पुरेवजाव उनूरबात ने 74 किग्रा का मैच जीतकर स्कोर 2-3 कर दिया।

आखिरी सैकण्ड के दांव से जीती बबीता
इसके बाद महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में बबीता 4-12 से पिछड़कर हार के कगार पर पहुंच चुकी थीं लेकिन यूपी की कप्तान ने करिश्माई वापसी करते हुए एक के बाद एक अंक बटोरकर स्कोर 11-12 कर दिया। बबीता ने आखिरी सैकण्ड में यूक्रेन की लिलिया को अपने दांव में फंसाया। लिलिया बुरी तरह थक चुकी थीं और बबीता उन पर हावी हो गई थीं। मुकाबले का समय समाप्त होने के बाद स्कोर 11-12 था लेकिन यूपी वॉरियर्स के कोच और सलाहकार ने चैलेंज किया कि बबीता को आखिरी सेकेंड के दांव पर दो अंक मिलने चाहिए थे। जज पैनल ने रिप्ले देखने के बाद बबीता को दो अंक दिए जिससे उन्होंने यह मुकाबला 13-12 के अंतर से जीत लिया। अपनी हार के बाद लिलिया फूट फूट कर रो पड़ीं।

मुकाबले में 3-3 की बराबरी हो जाने के बाद दिल्ली के गुरपाल और यूपी के सत्यव्रत कादियान के बीच 97 किग्रा का आखिरी मैच निर्णायक बन गया। सत्यव्रत ने पहले राउंड में 2-0 की बढ़त बनाई और दूसरे राउंड में अपनी बढ़त को 4-1 पहुंचाने के बाद जैसे ही उन्होंने यह मैच जीता यूपी के वॉरियर्स लीग में अपना पहला मैच जीतने की खुशी में उछल पड़े।

मंगोलियाई पहलवान ने जयदीप को हराया
दिल्ली वीर के मंगोलियाई पहलवान एर्डेनबात बेखबयार ने 57 किग्रा वर्ग में यूपी के जयदीप को 6-3 से पराजित किया। दोनों पहलवान लीग में पहली बार मैट पर उतरे और बेखबयार ने पहले राउंड में 0-2 से पिछडऩे के बाद अंतत: 6-3 से जीत हासिल की। महिलाओं के 58 किग्रा वर्ग में यूपी की सरिता ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता येसिलिरमार्क एलिफ जाले को नजदीकी संघर्ष में 1-0 से हरा दिया।

Home / Sports / Other Sports / Pro Wrestling League में बबीता के कमाल से यूपी वॉरियर्स की पहली जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो