scriptसिंधु, श्रीकांत तीसरे नंबर पर खिसके, साइना टॉप 10 में लौटीं | Pv Sindhu And Kidambi Srikanth Slippeed at 3rd Saina Back in top-10 | Patrika News
अन्य खेल

सिंधु, श्रीकांत तीसरे नंबर पर खिसके, साइना टॉप 10 में लौटीं

सिंधु पिछले सप्ताह चाइना ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गई थीं, जिससे उन्हें एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा।

Nov 23, 2017 / 11:07 pm

Kuldeep

Pv Sindhu And Kidambi Srikanth Slippeed at 3rd Saina Back in top-10

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत गुरुवार को जारी ताजा बैडमिंटन रैंकिंग में एक-एक स्थान नीचे तीसरे नंबर पर खिसक गए, लेकिन साइना नेहवाल ने टॉप-10 में वापसी कर ली है। सिंधु पिछले सप्ताह चाइना ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गई थीं, जिससे उन्हें एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा और वह दूसरे से तीसरे नंंबर पर खिसक गईं हैं। जापान की अकाने यामागूची को दूसरा स्थान हासिल हो गया है, जबकि ताइपे की तेई जू यिंग शीर्ष स्थान पर बरकरार है। पीवी सिंधु इस समय हांगकांग ओपन सुपरसीरीज में खेल रही हैं और यदि वे वहां क्वार्टरफाइनल में अकाने यामागूची को हराने में सफल रहीं तो उन्हें अगले सप्ताह विश्व रैंकिंग में फिर से फायदा होगा।

चाइना ओपन के दूसरे दौर में बाहर होने वाली साइना को हालांकि एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 25 मई के बाद अब जाकर टॉप-10 में लौटी हैं। चाइना ओपन में नहीं खेलने वाले श्रीकांत को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। किदांबी का अभी कोर्ट पर वापसी का समय तय नहीं हुआ है, ऐसे में उनका रैंकिंग में अभी और नीचे जाना भी तय है। हालांकि वे दिसंबर में सुपरसीरीज फाइनल्स के लिए कोर्ट पर वापसी कर सकते हैं। वहां दिखाया हुआ प्रदर्शन ही तय करेगा कि वे साल का अंत किस पायदान से करेंंगे। उधर हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में बाहर हो गए एचएस प्रणय का 10वां स्थान बरकरार है।

बी. साई प्रणीत एक स्थान गिरकर 17वें नंबर पर खिसके हैं, जबकि समीर वर्मा एक स्थान उठकर 20वें नंबर पर पहुंचे हैं। पुरुष युगल में टॉप-25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी एक स्थान खिसककर 25वें नंबर पर चले गए हैं। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी एक स्थान उठकर 16वें नंबर पर आ गए हैं।

Home / Sports / Other Sports / सिंधु, श्रीकांत तीसरे नंबर पर खिसके, साइना टॉप 10 में लौटीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो