scriptवर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु और साईं प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, सायना नेहवाल हुईं बाहर | PV Sindhu and sai praneeth Enter BWF World Championship Quarter final | Patrika News
अन्य खेल

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु और साईं प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, सायना नेहवाल हुईं बाहर

सायना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपिनशिप से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्लीAug 23, 2019 / 12:06 pm

Kapil Tiwari

sindhu_and_praneeth_1.jpg

बेसल। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपिनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु और बी. साईं प्रणीत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। चैंपियनशिप के चौथे दिन प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने दावेदारी पेश की, जिसमें से तीन को हार का सामना करना पड़ा और दो को जीत मिली।

तीन भारतीय खिलाड़ियों को करना पड़ा हार का सामना

चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सायना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। सायना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल से हारकर बाहर हो जाना भारत के लिए एक बड़ा झटका है। सायना नेहवाल को डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड ने 15-21, 27-25, 21-12 से दी शिकस्त दी। सायना एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम और मैच हारकर बाहर हो गई।

सिंधु ने अमरीका की बेइवन झांग को हराया

वहीं दूसरी तरफ पीवी सिंधु ने तीसरे दौर के मुकाबले में अमरीका की बेइवन झांग को 21-14, 21-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। सिंधु ने ये मुकाबला 34 मिनट में खत्म कर दिया। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला दूसरी सीड चीनी ताइपे की ताई जू यिंग के साथ होगा, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 4-10 का रिकॉर्ड है।

साईं प्रणीत ने एंटोनी सिनीसुका गिटिंग को हराया

पुरुष एकल में प्रणीत ने इंडोनेशिया के एंटोनी सिनीसुका गिटिंग को हराकर चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 16वें सीड प्रणीत ने छठी सीड गिटिंग को 21-19, 21-13 से हरा दिया। प्रणीत ने 42 मिनट में यह मुकाबला जीता। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत के सामने चौथी सीड इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली से पार पाने की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ प्रणीत का 1-2 का रिकॉर्ड है।

एच.एस. प्रणॉय और श्रीकांत हुए बाहर

इस बीच, एच.एस. प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। प्रणॉय को अपने तीसरे दौर के मुकाबले में दुनिया के नम्बर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने हराया। टॉप सीड मोमोटा ने एक कड़े मुकाबले में प्रणॉय को 21-19, 21-12 से पराजित किया। नंबर वन मोमोटा ने 56 मिनट में यह मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में मोमोटा का सामना 14वीं सीड मलेशिया के ली जी जिया से होगा, जिनके खिलाफ मोमोटा का 2-0 का रिकॉर्ड है। वहीं, श्रीकांत थाईलैंड के कांटाफोन वांचारोएन की चुनौती से पार नहीं पार सके। टूर्नामेंट के सातवें सीड श्रीकांत को वांचारोएन ने 40 मिनट में 21-14 21-13 से शिकस्त दी।

Home / Sports / Other Sports / वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु और साईं प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, सायना नेहवाल हुईं बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो