scriptसमीर,सिंधु कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में, पारुपल्ली कश्यप हुए बाहर | pv sindhu and shameer verma in korea open quarter final | Patrika News
अन्य खेल

समीर,सिंधु कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में, पारुपल्ली कश्यप हुए बाहर

  सिंधु और  समीर ने जीत की लय बरकरार रखते हुए कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है,जबकि कश्यप ओपन से बाहर

नई दिल्लीSep 14, 2017 / 03:25 pm

Kuldeep

sindhu
नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी समीर वर्मा ने जीत की लय बरकरार रखते हुए कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है,जबकि पारुपल्ली कश्यप ओपन से बाहर हो गए है । सिंधु ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त निचाओन जिंदापोल को मात दी।
चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने थाईलैंड की जिंदापोल को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-17 से मात दी।

सिंधु ने शिक्षक दिवस के मौके पर अपने गुरु के लिए एक फिल्म बनाने की बात कही थी,उन्होंने अपने सफलता का सारा श्रेय अपने गुरु को दिया था।
सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की मिनात्सु मितानी से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग को 21-23, 21-14, 18-21 से मात दी।
इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग में समीर ने दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट को 21-19, 21-13 से सीधे गेमों में हराया।

समीर की भिड़ंत क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगी।
kashyap
पारुपल्ली कश्यप कोरिया ओपन से बाहर हुए –

बैडमिंटन के साइलेंट किलर माने जाने वाले भारतीय खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप को कोरिया ओपन से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में गुरुवार को शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो ने कश्यप को मात दी।
कोरियाई खिलाड़ी वान ने एक घंटे 16 मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में कश्यप को 21-16, 17-21, 21-16 से मात देकर बाहर किया।

वान का सामना अब क्वार्टर फाइनल में एक और भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा से होगा।
समीर ने अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि कोरिया ओपन में आज तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी को खिताबी जीत हासिल नहीं हुई है। इस टूर्नामेंट को जीतना किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए ऐतिहासिक होगा।

Home / Sports / Other Sports / समीर,सिंधु कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में, पारुपल्ली कश्यप हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो