scriptपीडब्ल्यूएल-3 : आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा ने यूपी को 4-3 से हराया | pwl-3: hariyana defeated up dangal by 4-3 in last league fight | Patrika News
अन्य खेल

पीडब्ल्यूएल-3 : आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा ने यूपी को 4-3 से हराया

प्रो रेसलिंग लीग में 15 दिनों के रोमांचक लीग चरण का दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में समापन हो गया।

नई दिल्लीJan 24, 2018 / 10:30 am

Prabhanshu Ranjan

pwl

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन में 15 दिनों के रोमांचक लीग चरण का दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में समापन हो गया। तीसरे सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 4-3 से हराकर अंक तालिका में पंजाब के बाद दूसरा स्थान स्थान हासिल किया। वहीं यूपी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। अब सेमीफाइनल में अंक तालिका की शीर्ष टीम पंजाब रॉयल्स का सामना अंक तालिका की चौथे नम्बर की टीम वीर मराठा से होगा जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली हरियाणा हैमर्स का मुकाबला तीसरे नम्बर की टीम यूपी दंगल से होगा।

नितिन राठी को मिली हार

मुकाबले की पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में ओलंपिक चैम्पियन हरियाणा के ब्लादीमिर खिंचगेश्वीली और यूपी के नितिन राठी के बीच खेला गया जहां नितिन को 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी बाउट महिलाओं के 57 किलोग्राम में खेली गई जिसमें वर्ल्ड चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट यूपी दंगल की वानेसा कलाद्जिंस्काया ने हरियाणा हैमर्स की पूजा गहलोत को चित-पट के आधार पर 14-4 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

बेकजोद को मिली सीजन की पहली हार

पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल के बेकजोद अब्दुराखमोनोव और हरियाणा के खेतिक साबोलोव के बीच बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिला। उतार-चढ़ाव से भरे इस बाउट में बेशक खेतिक ने 7-6 से जीत हासिल की और अपनी टीम हरियाणा को बढ़त पर ला दिया लेकिन बेकजोद ने वल्र्ड चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट के सामने बढिया खेल दिखाया। ये बेकजोद की इस सीजन की पहली हार थी।

बजरंग ने यूपी को बराबरी पर लाया

हालांकि पिछड़ने के बाद मुकाबले की चौथी बाउट यूपी में जेनेत नेमेथ ने हरियाणा की पूजा को महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग मे 6-0 से हराकर अपनी टीम यूपी को बराबरी पर ला दिया। वहीं पांचवी बाउट में यूपी दंगल के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के हरफूल को 3-2 से हराकर मुकाबले में पहली बार यूपी को बढ़त पर ला दिया।

विनेश फोगाट को मिली पहली हार

अभी तक तीसरे सीजन में अविजित चल रही विनेश फोगट को हरियाणा हैमर्स की सुन यनान के खिलाफ 7-15 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले को रियो ओलिंपिक में विनेश को सुन यनान के खिलाफ मिली हार से जोड़कर देखा जा रहा था जिसमें विनेश चोटिल हो गई थीं। बहरहाल, इस मुकाबले की आखिरी बाउट 92 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई जहां यूपी के विक्की शुरूआती बढ़त लेने के बावजूद हरियाणा के रूबेलजीत के खिलाफ 4-9 से हार गए। इसके साथ ही हरियाणा ने मुकाबले को अपने नाम किया।

Home / Sports / Other Sports / पीडब्ल्यूएल-3 : आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा ने यूपी को 4-3 से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो