scriptPWL-3 : लगातार चौथी जीत के साथ यूपी दंगल सेमीफाइनल में, विनेश ने रितु की पटखनी | pwl-3: up dangal reached in semifinal with 4 win | Patrika News

PWL-3 : लगातार चौथी जीत के साथ यूपी दंगल सेमीफाइनल में, विनेश ने रितु की पटखनी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2018 10:01:50 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रो रेसलिंग लीग में शुक्रवार को यूपी दंगल की टीम ने वीर मराठा को मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।

pwl

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में यूपी दंगल की टीम लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्ता कर चुकी है। दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने शुक्रवार को वीर मराठाज को 4-3 से हराकर अंक तालिका में 8 अंकों के साथ पहले नम्बर पर आ गई है। वहीं, वीर मराठाज के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। इस मुकाबले में यूपी के लिए नितिन राठी गीता फोगट, विनेश फोगट और बजरंग पूनिया ने अपने-अपने बाउट जीते जबकि वीर मराठा की ओर से जॉर्जी केटोव, वेस्लिसा और लेवान ही जीत हासिल कर सके।

शुरूआती पांच बाउट में ही यूपी को मिली निर्णायक बढ़त
पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठाज के सरवन और यूपी दंगल के नितिन के बीच खेला गया। इस बाउट के पहले राउंड में सरवन से पिछड़ने के बावजूद नितिन ने 7-4 से जीत हासिल की और यूपी को शुरूआती बढ़त दिलाई। वहीं दूसरी बाउट के 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जहां यूपी दंगल की स्टार महिला पहलवान गीता फोगट ने वीर मराठा की रितु मलिक को 5-0 से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिलाई।

विनेश ने रितु को दी मात
हालांकि 92 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई तीसरी बाउट में वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने यूपी दंगल के विक्की को 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में पहली जीत दिलाई। वहीं यूपी की स्टार आइकॉन विनेश फोगट ने अपने विजय क्रम को जारी रखते हुए महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में अपनी बहन रितु फोगट को 4-0 से हरा दिया। बहनों की इस भिड़ंत में विनेश ने रितु के खिलाफ शुरूआती बढ़त बनाने के बाद रक्षात्मक खेल दिखाया। इस जीत के साथ ही यूपी ने वीर मराठा पर 3-1 की बढ़त बना ली। वहीं मुकाबली की पांचवीं बाउट में यूपी के बजरंग पूनिया ने पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के अमित धनकड़ को 7-2 से हराकर यूपी की जीत सुनिश्चित कर दी।

आखिरी दो बाउट मराठा के नाम
हालांकि अगली आखिरी दो बाउट वीर मराठा के नाम रही। छठी बाउट में वीर मराठा की स्टार आइकॉन वेस्लिसा मार्जयूलिक ने जेनित नेमेथ को 3-2 से हराया। वहीं 125 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के लेवान बेरियंद्जे ने यूपी दंगल के जमालद्दीन मागोमेदेव को हराया। सातवीं बाउट में स्कोर 4-4 से बराबरी पर था लेकिन एकसाथ ज्यादा अंक हासिल करने की वजह से लेवान को विजेता घोषित किया गया। इस मुकाबले में टॉस वीर मराठाज की टीम ने जीता और 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल के बेकवुलातोव बेकजोद को ब्लॉक किया जो अब तक इस सीजन में अपराजित रहे हैं। वहीं यूपी की टीम ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा की महिला पहलवान मारवा आमरी को ब्लॉक किया।

यूपी की लगातार चौथी जीत
मौजूदा सीजन में यूपी के ये जहां चौथी जीत है तो वहीं वीर मराठा को चार में से तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में वीर मराठा की टीम को सपोर्ट करने बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ पहुंचे। प्रो रेसलिंग लीग 3 का आयोजन दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 9 से 26 जनवरी के बीच किया जा रहा है जिसमें 6 टीमें भाग ले रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो