PWL-3: मुम्बई महारथी को हराकर वीर मराठा ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

PWL-3: मुम्बई महारथी को हराकर वीर मराठा ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

| Updated: 18 Jan 2018, 12:31:08 AM (IST) अन्य खेल

प्रो रेसलिंग लीग में बुधवार को खेले गए मैच में वीर मराठा की टीम ने मुंबई महारथी को 4-3 के अंतर से मात दी।

नई दिल्ली। सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग-3 (पीडब्ल्यूएल) के नौवें दिन बुधवार को वीर मराठा ने मुम्बई महारथी को 4-3 से हराकर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की। उतार चढ़ाव से भरे इस मुकाबले में वीर मराठा की ओर से वेस्लिसा, केटोव, लेवान और प्रवीन राणा ने जीत हासिल की। वहीं मुम्बई के लिए रामोनोव, साक्षी और ओडुनायो ही अपनी-अपनी बाउट जीत सके। मुम्बई की तीन मुकाबलों मे यह दूसरी हार है।

मुकाबले का पहला मैच 65 किलोग्राम भारवर्ग में मुम्बई के सोसलान रामोनोव और वीर मराठा के अमित धनकड़ के बीच हुआ जहां सोसलन ने 16-0 (तकनीकी दक्षता) से जीत हासिल की। ये मुकाबला महज दो मिनट में खत्म हो गया। अमित की ये लगातार तीसरी हार है। उधर 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए दूसरे मैच में वीर मराठा की आइकॉन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक ने सेंथिया वेस्कन को 2-1 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

वहीं मुकाबले के तीसरे मैच में 92 किलोग्राम भारवर्ग में मुम्बई के सत्यव्रत कादियान और वीर मराठा के जॉर्जी केटोव के बीच हुआ जिसमें जॉर्जी ने 5-0 जीत हासिल की और वीर मराठा को 2-1 की बढ़त पर ला दिया।ओलम्पिक पदकधारी साक्षी मलिक ने अपने विजय क्रम को तीसरे सीजन में जारी रखते हुए वीर मराठा की रितु मलिक को 14-0 से हराकर अपनी टीम को फिलहाल बराबरी पर ला दिया। वो अब तक खेले अपने तीनों बाउट को बेहद आसानी से जीतने में सफल रही हैं।

हालांकि एकबार फिर वीर मराठा की टीम मुकाबले में उस समय आगे आ गई जब 125 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के लेवांद बेरियांद्जे ने मुम्बई महारथी के सतेंदर मलिक को 5-0 से हरा दिया। मुम्बई महारथी की ओडुनायो ने वीर मराठा की ओलम्पिक पदकधारी मारवा आमरी को 5-1 से हराकर अपनी अपनी टीम को बराबरी पर लाकर मुकाबला बेहद रोचक स्थिति में पहुंचा दिया। बाउट जीतने के बाद ओडुनायो ने 'आई स्टिल लव यू' के बोल से दर्शकों को संबोधित करते हुए गाना गाया।

वहीं निर्णायक मैच पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के प्रवीन राणा और मुम्बई महारथी के प्रवीन दाहिया के बीच खेला गया जहां राणा ने 6-4 से मुकाबले को अपने नाम किया और अपनी टीम को झूमने का मौका दे दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned