scriptकॉमनवेल्थ शूटिंग में जीतू को पछाड़ कर शाहजार ने जीता सोना, महिला वर्ग में भी कामयाबी | Shahzar Pooja Win Gold at Commonwealth Shooting | Patrika News
अन्य खेल

कॉमनवेल्थ शूटिंग में जीतू को पछाड़ कर शाहजार ने जीता सोना, महिला वर्ग में भी कामयाबी

जीतू राय को पछाड़ कर भारतीय युवा निशानेबाज शाहजार रिजवी ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

नई दिल्लीNov 01, 2017 / 05:37 pm

Prabhanshu Ranjan

shooting
नई दिल्ली। ब्रिसबेन में खेली जा रही राष्ट्रमंडल शूटिंग चैंपियनशिप में भारतीय शूटरों का शानदार सफर जारी बुधवार को भी जारी रहा। दिन का सबसे धमाकेदार प्रदर्शन शाहजार रिजवी और पूजा घाटकर ने किया। 10 मीटर एयर पिस्टल के पुरुष वर्ग में शाहजार रिजवी ने जबकि महिला वर्ग ने पूजा घाटकर पीले तमगे पर अपना कब्जा जमाया। स्पर्धा में दिग्गज निशानेबाज जीतू राय के बड़ी उम्मीदें थी। लेकिन जीतू को पीछे छोड़ते हुए युवा शाहजार ने सोना हासिल किया।
shooting

पुरूष वर्ग में क्लीन स्वीप
पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारतीय निशानेबाजों ने तीनों पदक अपने नाम किए। पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शाहजार रिजवी ने स्वर्ण पदक, ओमकार सिंह ने रजत और जीतू राय ने कांस्य पर कब्जा कर क्लीन स्वीप कर ली। 24 शॉट की समाप्ति के साथ युवा निशानेबाज शहजार 240.7 के स्कोर के साथ विजेता बन गए। जबकि 236 अंकों के साथ ओमकार ने रजत पदक पक्का किया। तीसरे स्थान पर भारत के दिग्गज निशानेबाज जीतू राय रहे। जीतू ने 214.1 का स्कोर किया।

 

shooting

महिला वर्ग में पूजा को सोना
वहीं महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भी भारतीय निशानेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और पूजा ने फाइनल में 249.8 के स्कोर के साथ सोने पर जबकि हमवतन अंजुम मोदगिल ने 248.7 के स्कोर के साथ रजत पर निशाना लगाया। इससे पहले स्टार महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने पहले दिन स्वर्ण पर कब्जा किया था। महिला स्कीट स्पर्धा में भारत की रश्मी राठौर ने छह महिलाओं के फाइनल में 65 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया था लेकिन वह फाइनल में छठे नंबर पर रहीं। दो अन्य भारतीयों में महेश्वरी चौहान और सानिया शेख दोनों फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकीं।

 

shooting

भारत के खाते में सात पदक
भारत प्रतियोगिता में दो दिन में तीन स्वर्ण पदक जीत चुका है और उसके खाते में अब तक तीन स्वर्ण, दो रजत तथा दो कांस्य सहित कुल सात पदक आ चुके हैं। मंगलवार को हिना सिद्धू ने शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत के शानदार सफर का आगाज किया था। बता दें कि इससे पहले जीतू राय के साथ शूटिंग वर्ल्डकप में भी स्वर्ण पदक जीता था।

 

 

Home / Sports / Other Sports / कॉमनवेल्थ शूटिंग में जीतू को पछाड़ कर शाहजार ने जीता सोना, महिला वर्ग में भी कामयाबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो