scriptयोगी ने खोला खजाना, अब गरीब की बिटिया दिला पाएगी देश को सोना | Patrika News
अन्य खेल

योगी ने खोला खजाना, अब गरीब की बिटिया दिला पाएगी देश को सोना

ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में पैसों की कमी के कारण जाने में असमर्थ शूटर प्रिया सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी सहायता प्रदान की है।

Jun 09, 2018 / 03:06 pm

Akashdeep Singh

PRIYA SINGH SHOOTER

योगी ने खोला खजाना, अब गरीब की बिटिया दिला पाएगी देश को सोना

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में खेलना हर किसी खिलाड़ी का सपना होता है, ऐसे में वह अगर अपनी काबिलियत की वजह से नहीं बल्कि पैसों की कमी के कारण इस सपने से चूक जाए तो यह नाइंसाफी होगी। ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में पैसों की कमी के कारण जाने में असमर्थ शूटर प्रिया सिंह को उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी सहायता प्रदान की है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस महिला खिलाड़ी को 4.5 लाख रुपए की सहायता दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री ने इस बात की सुचना ANI न्यूज एजेंसी को दी है।

 

अब विश्व कप में हिस्सा ले सकेंगी प्रिया
इन पैसों से 19 साल की शूटर जर्मनी में सालाना आयोजित होने वाले विश्व कप में हिस्सा ले सकेगी। इससे पहले प्रिया को लेकर खबर आई थी कि उसने अपने इवेंट में दूसरे से राइफल मांग कर प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया था। प्रिया के पास राइफल खरीदने व बाकी के खर्च उठाने के लिए पैसे नहीं हैं, सरकार भी टॉप 3 खिलाड़ियों कि मदद करती है और प्रिया का स्थान चौथा था ।

 

अधिकारीयों ने भी दिया मदद का भरोसा
साई की डायरेक्टर जनरल नीलम कपूर ने शूटर की सहायता करनी चाही थी। नीलम कपूर ने अपने एक ट्वीट में लिखा था “हम प्रिया को अपना प्रदर्शन सुधरने के लिए जरुरी हर सुविधा को उपलब्ध करवाएंगे, जिससे वह भारतीय टीम में जगह बना सके। इसके साथ ही नेशनल राइफल एसोसिएशन के सचिव राजीव भाटिया ने भी बताया कि वह प्रिया की मदद करने की हर समंभव कोशिश कर रहे हैं। लेकिन पैसों के मामले में हमारे हाथ बंधे हुए हैं क्योंकि यह सरकार के हाथ में है।

 

पिता सबसे लगा चुके थे गुहार
प्रिया और उनके 50 साल के पिता बृजपाल सिंह प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक पैसों के जरुरत की गुहार लगा चुके हैं। प्रिया के पिता ने बताया “मैं ठेकेदार के निचे काम करता हूं और महीने का 10 हजार रुपए कमाता हूं। मैं इन पैसों से परिवार, जिसमे मेरे चार बच्चे हैं उनका पालन-पोषण करता हूं।” उन्होंने बताया कि उन्होंने महाजनो से कर्ज कि बात की लेकिन उन्होंने बृजपाल को कर्ज देने से मन कर दिया।

Home / Sports / Other Sports / योगी ने खोला खजाना, अब गरीब की बिटिया दिला पाएगी देश को सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो