scriptCWG 2018 : महिला ट्रैप फाइनल की पदक दौड़ से बाहर श्रेयसी | shreyasi singh lost in the women trap Final in CWG 2018 | Patrika News
अन्य खेल

CWG 2018 : महिला ट्रैप फाइनल की पदक दौड़ से बाहर श्रेयसी

ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में पदक दौड़ से बाहर हुए श्रेयसी , इस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली छह एथलीटों में पांचवें स्थान पर रहीं।

नई दिल्लीApr 13, 2018 / 01:03 pm

Siddharth Rai

shreyasi singh lost in the women trap Final in CWG 2018
नई दिल्ली। हिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वालीं पहली भारतीय महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को अपनी इस लय को बरकरार नहीं रख पाईं और महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में पदक दौड़ से बाहर हो गईं। श्रेयसी इस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली छह एथलीटों में पांचवें स्थान पर रहीं।
ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में पदक दौड़ से बाहर हुए श्रेयसी
श्रेयसी को कुल 19 अंक हासिल हुए। वह पदक दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी निशानेबाज थीं। पहले राउंड में सभी पांच निशाने सही लगाते हुए उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी। भारतीय निशानेबाज श्रेयसी ने दूसरे राउंड में पांच में से तीन निशाने सही लगाए और इस कारण वह खिसककर दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। इसके बाद श्रेयसी की लय खराब हुई और तीसरे राउंड में उन्होंने तीन और चौथे राउंड में उन्होंने दो निशाने गलत लगाए और पांचवें स्थान पर रहीं। श्रेयसी ने छठे राउंड में तीन निशाने सही लगाए, लेकिन वह दो गलत निशाने लगाने के कारण 19 अंक हासिल कर पदक दौड़ से बाहर हो गईं।
ये खबर भी पढ़े – CWG 2018 : संदिग्ध डोपिंग मामले में वापस भेजे गए राकेश, इरफान

डबल ट्रैप में जीता था स्वर्ण
बता दें इस से पहले श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में सोना जीता था। इतना ही नहीं साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में श्रेयसी ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं। श्रेयसी ने शूट-ऑफ में ऑस्ट्रेलिया की एमा कोक्स को एक अंक से हराते हुए स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए। सभी चार स्तरों में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की थी।

Home / Sports / Other Sports / CWG 2018 : महिला ट्रैप फाइनल की पदक दौड़ से बाहर श्रेयसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो