scriptनवरात्रा के पहले ही दिन हारी नारी शक्ति, सायना और सिंधु जापान ओपन से बाहर | SINDHU AND SAINA NEHWAL OUT FROM JAPAN OPEN | Patrika News
अन्य खेल

नवरात्रा के पहले ही दिन हारी नारी शक्ति, सायना और सिंधु जापान ओपन से बाहर

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को गुरुवार को मिली हार के साथ ही जापान ओपन के महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है

Sep 21, 2017 / 05:12 pm

ashutosh tiwari

PV  Sindhu
नई दिल्ली ।ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को गुरुवार को मिली हार के साथ ही जापान ओपन के महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। सायना से पहले पी.वी. सिंधु को हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।
महिला एकल वर्ग में गुरुवार को खेले गए मैच में स्पेन की स्टार खिलाड़ी और रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता कैरोलीना मारिन ने सायना को सीधे गेमों में 21-16, 21-13 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
इससे पहले, सिंधु को जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने 21-18, 21-8 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

सायना का पहले दौर में शानदार प्रदर्शन –
साइना ने पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-17, 21-9 से हराकर जीत से शुरुआत की। साइना ने पोर्नपावी को 39 मिनट में दी मात। ग्लासगो में हुई विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना का अब गत ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला है । साइना ने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोरिया ओपन में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन थोड़े विश्राम के बाद लौटीं साइना लय में नजर आईं। साइना का मारिन के खिलाफ 4-3 का रिकॉर्ड है।
मिश्रित ओपन में सफर अभी बांकी

जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को मिश्रित युगल वर्ग में भारत के लिए मिले-जुले परिणाम आए। इसमें जहां एक ओर प्रणव जेरी चोपड़ा और एन.सिक्की. रेड्डी की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है, वहीं सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।
मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रणव-सिक्की की जोड़ी ने जापान की युकी कानेको और कोहारु योनेमोटो की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-13, 21-17 से मात दी।

इसके अलावा, सात्विक और पोनप्पा के लिए गुरुवार का दिन निराशाजनक रहा। इंडोनेशिया की प्रवीण जॉर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी ने सात्विक और पोनप्पा को एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में 29-27, 16-21, 21-12 से मात दी।

Home / Sports / Other Sports / नवरात्रा के पहले ही दिन हारी नारी शक्ति, सायना और सिंधु जापान ओपन से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो