scriptडेनमार्क ओपन बैडमिंटन में भारत के हाथ लगी निराशा, सिंधु, प्रणीत, समीर बाहर | Sindhu Praneeth Sameer out in Denmark Open Badminton | Patrika News
अन्य खेल

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन में भारत के हाथ लगी निराशा, सिंधु, प्रणीत, समीर बाहर

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लिए गुरुवार का दिन काफी खराब रहा। भारत के हिस्से एक भी जीत नहीं आई।

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 08:01 pm

Mazkoor

Pv Sindhu

ओदेंसी : विश्व चैम्पियनशिप में गुरुवार का दिन बेहद निराशाजनक रहा। आज खेले गए सारे मैच में भारतीय खिलाड़ियों को हार मिली। इसमें हाल ही में विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली पीवी सिंधु को भी हार का सामना करना पड़ा। विश्व खिताब जीतने के बाद से ही उनके खराब प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। उनके अलावा पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत और समीर वर्मा भी अपने-अपने मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

सिंधु दक्षिण कोरिया की यंग से हारी

गुरुवार को विश्व नंबर छह सिंधु महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 17 साल की उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की एन से यंग से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। विश्व नंबर 19 यंग ने उन्हें सीधे दो गेमों में 21-14, 21-17 से पराजित किया। इस हार के साथ ही सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला कुल 40 मिनट तक चला। सिंधु और एन से-यंग के बीच यह पहला मुकाबला था। अब यंग का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में स्पेन की दिग्गज शटलर कैरोलिना मारिन से होगा। विश्व चैम्पियनशिप के बाद सिंधु का यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है, जहां वह पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं। इससे पहले चीन ओपन और कोरिया ओपन में भी वह दूसरे दौर तक नहीं जा पाई थीं।

प्रणीत भी नहीं कायम रख सके अपनी चुनौती

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बी साई प्रणीत भी अपनी कामयाबी कायम नहीं रख सके। जापान के कैंटो मोमोटा ने उन्हें सीधे दो गेमों 21-6, 21-14 से मात दी। वहीं समीर को चीनी दिग्गज चेन लोंग ने 38 मिनट में 21-12, 21-10 से हराया।

युगल वर्ग में भी करना पड़ा हार का सामना

एकल वर्ग के अलावा भारत को पुरुष युगल वर्ग में भी निराशा हाथ लगी। सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को चीन के चेंग हान चेंग केई और झाओ हाओ डोंग की जोड़ी ने 21-16, 21-15 से मात दी।

Home / Sports / Other Sports / डेनमार्क ओपन बैडमिंटन में भारत के हाथ लगी निराशा, सिंधु, प्रणीत, समीर बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो