अमरीका ने भी ओलंपिक स्थगित किए जाने की उठाई मांग, 2000 खिलाड़ियों का किया सर्वे

Highlight

- 24 जुलाई से होना है ओलंपिक गेम्स का आगाज

- कोरोना की वजह से स्थगित किए जा सकते हैं ओलंपिक गेम्स

- कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को ओलंपिक गेम्स में भेजने से कर दिया है मना

By: Kapil Tiwari

Updated: 24 Mar 2020, 03:00 PM IST

वॉशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ ( International Olympic committee ) के उपर लगातार ओलंपिक गेम्स को स्थगित किए जाने की मांग की जा रही है। इस बीच अमरीका ने भी 2020 टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने की मांग की है।

अमरीका ने कराया 2000 खिलाड़ियों का सर्वे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरीका ओलंपिक समिति और पैरालम्पिक समिति ने अपने देश के 2,000 खिलाड़ियों का सर्वे करने के बाद कहा है कि इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलिम्पिक खेलों को स्थगित करना ही बेहतर होगा।

1780 लोगों की है ये प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि अमरीका की ओलम्पिक और पैरालाम्पिक समिति ने सप्ताह के अंत में 4,000 से ज्यादा लोगों का कोरोना वायरस के कारण फैली स्थिति को लेकर सर्वे किया था, जिसमें से 1,780 खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है। अमरीका की ओलम्पिक और पैरालम्पिक समिति ने बयान में कहा, "हमने कई तरह के विचार सुने और हमारे खिलाड़ी जिस स्थिति से गुजर रहे हैं उसे समझा। हमें इस बात का पछतावा है कि हम जिस स्थिति से गुजर रहे हैं उसका कोई भी उपाय हमारे पास नहीं है। इतने सारे खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया के बाद हमारे सामने सबसे अहम बात यह है निकल कर आई है कि अगर मौजूदा स्थिति में खेलों के आयोजन को रद्द ही कर दिया जाए तो अच्छा होगा।

कनाडा कर चुका है बायकॉट

आपको बता दें कि कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को ओलंपिक में भेजने से पहले ही इनकार कर दिया है। कनाडा के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं।

coronavirus
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned