script18 महीने में नंबर वन बनना है विजेंदर का अगला टारगेट | Vijender's next target is to become number one in 18 months | Patrika News
अन्य खेल

18 महीने में नंबर वन बनना है विजेंदर का अगला टारगेट

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन बन गए विजेंदर का अगला टारगेट 18 महीने में वल्र्ड का नंबर वन बॉक्सर बनने का है।

Jul 17, 2016 / 10:33 pm

विकास गुप्ता

Vijender singh

Vijender singh

कुलदीप पंवार
नई दिल्ली। ऑस्टे्रलियाई बॉक्सर कैरी होप को 10 राउंड लंबे मुकाबले में शनिवार रात को धूल चटाने वाले भारतीय बॉक्सिंग लीजेंड विजेंदर सिंह यही नहीं रूकने जा रहे हैं। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन बन गए विजेंदर का अगला टारगेट 18 महीने में वल्र्ड का नंबर वन बॉक्सर बनने का है। इस जीत के साथ 15वें नंबर पर आ गए विजेंदर अब एक माह आराम करने के बाद अपने खिताब की रक्षा करने के लिए जुटेंगे।

मोहम्मद अली को समर्पित की जीत
शनिवार रात को विजेंदर सिंह ने एशिया पैसेफिक खिताब जीतने के बाद इसे भारतीय खेल प्रेमियों के साथ ही महानतम बॉक्सर मोहम्मद अली को भी समर्पित किया। अमेरिका के मोहम्मद अली दो माह पहले पार्किंसन के कारण लंबे समय तक बीमार रहने के बाद चल बसे थे। 

पाकिस्तानी मूल के आमिर खान से भिड़ेंगे
जल्द ही बॉक्सिंग रिंग में भी भारतीय दर्शकों को भारत-पाकिस्तान की सुपरिचित जंग का अनुभव मिल सकता है। पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान और विजेंदर के बीच जल्द ही फाइट हो सकती है। आमिर ने भी कुछ दिन पहले इस भिड़ंत की इच्छा जताई थी, लेकिन फिलहाल वह अलग वजन वर्ग में हैं। विजेंदर ने भी शनिवार को जीत के बाद कहा कि शायद आमिर के साथ भिड़ंत हो सकती है, लेकिन इसके लिए या तो मुझे वजन बढ़ाकर उनके वर्ग में जाना होगा या वो वजन घटाकर मेरे वर्ग में आएंगे तो ही यह संभव है।

अब करेंगे अपने खिताब का बचाव
विजेंदर को अगले 120 दिन में अपने एशिया पैसेफिक खिताब का बचाव करना होगा। इसके लिए उनकी योजना राष्ट्रमंडल चैंपियन ल्यूक ब्लैकलीज से भिडऩे की है। विजेंदर के ब्रिटिश प्रमोटर फ्रांसिस वारेन ने कहा कि डब्ल्यूबीओ में अब विजेंदर की रैंकिंग 15 है। उसके पास रैंकिंग सुधारने के लिए अपने से ऊपर के बॉक्सरों से भिडऩे का भी विकल्प है, लेकिन उसकी प्राथमिकता अपना खिताब बचाने की होगी और इसके लिए हम ल्यूक से बात करेंगे।

नंबर वन बनने के टारगेट पर भी काम
फ्रांसिस वारेन ने विजेंदर की जमकर तारीफ की। उनका कहना है कि वह बेहद मजबूत और मेहनती बॉक्सर है। एक एमेच्योर बॉक्सर से प्रोफेशनल बनने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है और अपना खेलने का पूरा तरीका बदलना होता है, लेकिन विजेंदर ने इसे भी अपने मेहनत से आसान बना लिया। उन्होंने कहा कि विजेंदर अब अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए भी मेहनत करेंगे। वह फिलहाल सिर्फ 31 साल के हैं और प्रोफेशनल बॉक्सिंग के लिहाज से युवा ही हैं। ऐसे में वह आसानी से रैंकिंग सुधार सकते हैं। उन्होंने विजेंदर के अगले 18 महीनों में नंबर वन पोजिशन तक पहुंच जाने की संभावना जताई।

Home / Sports / Other Sports / 18 महीने में नंबर वन बनना है विजेंदर का अगला टारगेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो