scriptAsian Games से नाम वापस लेने के पीछे मैरी कॉम ने बताई ये बड़ी वजह | why mary com withdrawn from asian games 2018 | Patrika News
अन्य खेल

Asian Games से नाम वापस लेने के पीछे मैरी कॉम ने बताई ये बड़ी वजह

मैरी के नाम वापस लेने के बाद लगातार एक सस्पेंस बना हुआ था के आखिर मेरी ने ऐसा क्यों किया। बुधवार को मैरी ने इस बात का खुलासा खुद किया।

Jul 11, 2018 / 04:29 pm

Siddharth Rai

asian games

Asian Games से नाम वापस लेने पर मैरी कॉम ने बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली। भारत की दिग्गज महिला बॉक्सर और पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने इसी साल अगस्त में होने वाले एश्यिाई खेलों से अपना नाम वापस ले लिया था। मैरी के नाम वापस लेने के बाद लगातार एक सस्पेंस बना हुआ था के आखिर मेरी ने ऐसा क्यों किया। बुधवार को मैरी ने इस बात का खुलासा खुद किया।

एशियाई खेलों को लेकर पहली बार खुलकर बोली मैरी
मैरी ने एश्यिाई खेलों से अपना नाम वापस लेने के बाद बुधवार को मीडिया को बताया के ” में इस साल होने वाले एशियाई खेलों में नहीं खेलना चाहती मेरा स्वस्थ ठीक नहीं है और में चोट से उभर रहीं हूं। इसके बाद में विश्व चैंपियनशिप की तैयारियां करूंगी जो भारत होस्ट कर रहा है नवम्बर में।” मैरी के इस बयान के बाद ये तो साफ़ हो गया है के उन्होंने एशियाई खेलों से अपना नाम वापस क्यों लिया। मैरी की बढ़ती उम्र बड़ी वजह है के वे अपने आप को फिट रखना चाहती हैं और कोई भी रिस्क नहीं उठाना चाहती।

सरजू बाला देवी लेंगी मैरी का स्थान
बता दें मैरी के स्थान पर मणिपुर की सरजू बाला देवी एशियाई खेलों में 51 किलोग्राम भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस से पहले भी मैरी ने एक इंटरव्यू में कहा था के ” मैंने अपना नाम वापस ले लिया, क्योंकि एशियाई खेलों में 48 किलोग्राम भारवर्ग नहीं है। इस समय मैं अपने भारवर्ग में विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने पर ध्यान दे रही हूं।” उन्होंने कहा, “मैं पहले ही एशियाई खेलों में 51 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण और कांस्य पदक जीत चुकी हूं। अब मैं आने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहती हूं।” जब मैरी के टीम में न होने पर बीएफआई से पूछा गया तो उन्होंने बताय, “उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया है। एशियाई खेलों में महिलाओं की सिर्फ तीन श्रेणियां (51, 57 और 60 किलोग्राम भारवर्ग) हैं, जहां संबंधित खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

Home / Sports / Other Sports / Asian Games से नाम वापस लेने के पीछे मैरी कॉम ने बताई ये बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो