सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप हरा कैरोलीना मारिन ने दिया बड़ा बयान, कहा उन्हें फाइनल में घबराहट को नियंत्रित करने की जरूरत

भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में रविवार को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By: Siddharth Rai

Published: 08 Aug 2018, 03:34 PM IST

नई दिल्ली। स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलीना मारिन का कहना है कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में रविवार को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

सिंधु बड़े टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक क्यों नहीं जीत पा रही -
मारिन पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार विश्व चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। ईएसपीएन को दिए बयान में वर्ल्ड नम्बर-8 ने कहा, "मुझे सच में नहीं पता कि सिंधु बड़े टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक क्यों नहीं जीत पा रही हैं।"स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा, "जब आप फाइनल खेलते हैं, तो आप घबराहट महसूस करते हैं। ऐसे में सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखना चाहिए।"

मैं और सिंधु अच्छे दोस्त - मारिन
सिंधु को 2016 रियो ओलम्पिक के फाइनल में भी मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु के खिलाफ मुकाबले के बारे में मारिन ने कहा, "मैं और सिंधु अच्छे दोस्त हैं। हम भले ही टूर्नामेंटों के दौरान साथ में खरीददारी के लिए नहीं जाते या साथ में समय नहीं बिताते, लेकिन उनके खिलाफ मैच अलग नहीं लगता। ऐसे में मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।"

ये खबर भी पढ़े - Eng vs Ind : 86 साल में केवल 2 मैच ही जीत सकी है टीम इंडिया, बराबरी के लिए कोहली को भूलनी पड़ेगी दोस्ती

जीत के बाद बोली मारिन
मारिन ने कहा, "मैं जानती हूं कि उनके खिलाफ मैच के लिए मुझे क्या करने की जरूरत है। ऐसे में विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहले गेम में मैंने काफी धैर्य के साथ खेला। मुझे नहीं पता कि मैंने मैच के दौरान उन पर दबाव बनाया या वह पहले ही घबराई हुई थीं, लेकिन मैं अपने आप को जीत पर केंद्रित रखना चाहती थी और मैंने ऐसा किया भी।"

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned