scriptमेवेदर 49-0, दुनिया के सबसे रईस बॉक्सर ने लिया सन्यास | world's top boxer took retirement | Patrika News
अन्य खेल

मेवेदर 49-0, दुनिया के सबसे रईस बॉक्सर ने लिया सन्यास

अपने निजी जेट प्लेन में चलते हैं मेवेदर और उनके बॉडीगार्ड, फोर्ब्स के मुताबिक अब तक की कुल कमाई 1915 करोड़

Sep 13, 2015 / 12:03 pm

सुभेश शर्मा

floyd mayweather

floyd mayweather

लास वेगस। इसी साल 2 मई को लास वेगास में फाइट ऑफ द सेन्चुरी में 22 करोड़ डॉलर जीत चुके मेवेदर दुनिया के सबसे कामयाब बॉक्सर बन चुके हैं। भारतीय समय के अनुसार फ्लॉयड मेवेदर अपनी आखिरी फाइट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आंद्रे बेर्टो से जीत गए। आपको बता दें कि अब तक के कुल 49 मैचों में मेवेदर एक भी मैच नहीं हारे हैं। इसी के साथ उनका रिकॉर्ड 49-0 हो गया है। अपनी 49वीं जीत के साथ ही मेवेदर ने अपने रिटायरमेंट का औपचारिक एलान भी कर दिया। इस मैच के साथ ही मेवेदर के 19 साल लंबे करियर का अंत हो गया।


मेवेदर को इस मैच के लिए स्वभाविक तौर शुरू से ही विजेता माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने बेर्टो को कम नहीं आंका। एक इंटरव्यू के दौरान में मेवेदर ने बेर्टो की तारीफ करते हुए कहा था कि वह टॉप फाइटरों में से एक हैं और उसका नॉकआउट रेश्यो बहुत ज्यादा है। वह बेहद टफ और सॉलिड फाइटर है। लेकिन मैंने पकयाऊ, कॉटो, केनेलो का सामना किया है। मैंने पहले ही टॉप फाइटर्स का सामना किया है।”


दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं मेवेदर
फोर्ब्स की 2015 की लिस्ट के मुताबिक मेवेदर की कुल कमाई करीब 1915 करोड़ रुपए है। साल में सिर्फ दो फाइट लड़ने वाले मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं। पिछले चार सालों में तीसरी बार मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। 2013 में 90 मिलियन डॉलर्स की कमाई की थी। इसमें से करीब 1819 करोड़ रुपए मेवेदर ने बॉक्सिंग के जरिए ही कमाए हैं। मेवेदर के पास खुद का जेट प्लेन है जिसमें वह सफर करते हैं इतना ही नहीं उनके बॉडीगार्ड्स भी एक अन्य जेट में सफर करते हैं।

Home / Sports / Other Sports / मेवेदर 49-0, दुनिया के सबसे रईस बॉक्सर ने लिया सन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो