scriptकर्णी सिंह शूटिंग चैंपियनशिप में बूंदी के योगेंद्र सिंह शेखावत ने जीता गोल्ड मेडल | yogendra singh won gold medal in karni singh shooting championship | Patrika News
अन्य खेल

कर्णी सिंह शूटिंग चैंपियनशिप में बूंदी के योगेंद्र सिंह शेखावत ने जीता गोल्ड मेडल

योगेंद्र सिंह शेखावत ( Yogendra Singh Shekhawat ) नेशनल शूटिंग में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

Jul 24, 2019 / 07:57 am

Kapil Tiwari

Yogendra Singh

नई दिल्ली। 13वीं महाराजा डॉ कर्णी सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के जिला बूंदी के योगेंद्र सिंह शेखावत ने गोल्ड मेडल पर निशाना साधा। योगेंद्र सिंह शेखावत नेशनल शूटिंग में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्होंने जयपुर में संपन्न हुई शूटिंग चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का फिर से उदाहरण पेश करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

25 मीटर स्टेंडर्ड पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता

आपको बता दें कि महाराजा डॉ कर्णी सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन जयपुर में 17 से 21 जुलाई के बीच में किया गया। इस चैंपियनशिप में देशभर से हजारों की संख्या में शूटर्स ने हिस्सा लिया। इस चैंपियनशिप के 25 मीटर स्टेंडर्ड पिस्टल इवेंट में राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज योगेंद्र सिंह शेखावत ने प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

युवाओं को ट्रेनिंग देते हैं योगेंद्र

योगेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान के बूंदी जिले के गांव अनंतगंज के रहने वाले हैं। योगेंद्र सिंह इससे पहले 2014 में राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुके हैं। इतना ही नहीं योगेंद्र सिंह अपने अनुभव के आधार पर कई युवा निशानेबाजों को तराशने का काम कर रहे हैं। योगेंद्र द्वारा प्रशिक्षित विष्णु शिवराज राष्ट्रीय निशानेबाजी में कई गोल्ड मेडल जीत चुका है और वे भारत सरकार द्वारा खिलाड़ियों को निखारने के लिए चलाए जा रहे खेलो इंडिया युथ डेवलपमेंट प्रोग्राम का भी हिस्सा है। इसके अलावा कई निशानेबाज राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और कई खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Home / Sports / Other Sports / कर्णी सिंह शूटिंग चैंपियनशिप में बूंदी के योगेंद्र सिंह शेखावत ने जीता गोल्ड मेडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो