scriptपीबीएल में जीत के साथ डेब्यू नहीं कर सके यूथ ओलम्पिक के रजत पदक विजेता लक्ष्य | YOUTH OLOMPIC WINER STARTED WITH LOOSE IN PBL | Patrika News
अन्य खेल

पीबीएल में जीत के साथ डेब्यू नहीं कर सके यूथ ओलम्पिक के रजत पदक विजेता लक्ष्य

भारत के उभरते हुए बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के डेब्यू मैच में जीत नहीं हासिल कर सके। नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया स्टेडियम में शनिवार को पुणे 7 के लिए लीग के चौथे सीजन में हिस्सा ले रहे लक्ष्य को हैदराबाद हंटर्स के मार्क कालजोउ के हाथों 1-2 से हार मिली।

Dec 22, 2018 / 08:49 pm

Prabhanshu Ranjan

BADMINTON

पीबीएल में जीत के साथ डेब्यू नहीं कर सके यूथ ओलम्पिक के रजत पदक विजेता लक्ष्य

नई दिल्ली । भारत के उभरते हुए बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के डेब्यू मैच में जीत नहीं हासिल कर सके। नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया स्टेडियम में शनिवार को पुणे 7 के लिए लीग के चौथे सीजन में हिस्सा ले रहे लक्ष्य को हैदराबाद हंटर्स के मार्क कालजोउ के हाथों 1-2 से हार मिली।

यूथ ओलम्पिक में जीता था रजत पदक –
यूथ ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाले लक्ष्य ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वर्ल्ड नम्बर-32 डच खिलाड़ी को जबरदस्त टक्कर दी लेकिन वह 15-10, 12-15, 14-15 से हार गए।लक्ष्य ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 15-10 से जीत लिया लेकिन कालजोउ ने दूसरा गेम 15-12 से जीतकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हुई लेकिन लक्ष्य 14-15 हार गए।

कालजोउ ने रोमांचक चले मुकाबले में हराया-
एक समय लक्ष्य 5-1 से आगे थे लेकिन कालजोउ ने जोरदार वापसी करते हुए बराबरी कर ली। एक समय स्कोर 10-10 था। कालजोउ ने एक अंक लेते हुए 11-10 की बढ़त बना ली। लक्ष्य ने वापसी करते हुए स्कोर 11-11 और फिर 12-11 कर लिया लेकिन कालजोउ भी कम नहीं थे। उन्होंने एक अंक लेकर स्कोर 12-12 कर दिया। अगली बारी कालजोउ की थी। एक अंक लेकर इस दिग्गज ने 13-12 की बढ़त बना ली पर लक्ष्य भी कम नहीं थे। एक अंक लेकर उन्होंने 13-13 की बराबरी कर ली। अबकी बार कालजोउ ने एक अंक लेकर स्कोर 14-13 कर लिया। अब लक्ष्य ने एक अंक हासिल किया और स्कोर 14-14 हो गया लेकिन अंतिम अंक कालजोउ ने लिया और लक्ष्य को हार पर मजबूर किया।

Home / Sports / Other Sports / पीबीएल में जीत के साथ डेब्यू नहीं कर सके यूथ ओलम्पिक के रजत पदक विजेता लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो