scriptbakery chain in Pakistan probes employ refuse to write Merry Christmas | पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरता: मशहूर बेकरी संचालक ने केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से किया इंकार | Patrika News

पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरता: मशहूर बेकरी संचालक ने केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से किया इंकार

कर्मचारी ने केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से इनकार करते हुए एक महिला ग्राहक को बताया कि उसे बेकरी प्रबंधन की ओर से ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया है। महिला ने जब अपने इस अनुभव के बारे में एक फेसबुक ग्रुप पर लिखा तो पोस्ट वायरल हो गया।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 08:32:58 pm

पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरता की जड़े किस हद तक फैली हुई हैं, इसका प्रमाण तब देखने को मिला है, जब कराची स्थित एक बेकरी के कर्मचारी ने ग्राहक के कहने पर केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से साफ इनकार कर दिया। कर्मचारी ने केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से इनकार करते हुए एक महिला ग्राहक को बताया कि उसे बेकरी प्रबंधन की ओर से ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया है। महिला ने जब अपने इस अनुभव के बारे में एक फेसबुक ग्रुप पर लिखा तो पोस्ट वायरल हो गया। अधिकतर सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे इस घटनाक्रम से हैरान हैं।
xmas.jpg
महिला ने कहा कि वह केक खरीदने के लिए डेलिजिया की खयाबन-ए-जामी ब्रांच में गई थी, लेकिन जब उसने वहां मौजूद कर्मचारी को केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने के लिए कहा, तो कर्मचारियों में से एक ने कहा कि वह ऐसा नहीं करेगा, क्योंकि इस संबंध में उन्हें किचन से 'आदेश' जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

इमरान खान को उन्हीं के देश में पड़ रही लताड़, पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की छवि खराब करने का लगा आरोप



इसके बाद जब सोशल मीडिया में इस व्यवहार की आलोचना होने लगी तो बेकरी मैनेजमेंट ने भी अपना स्पष्टीकरण दिया है। बेकरी चेन ने इसके साथ ही स्पष्ट किया है कि वह धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। सोशल मीडिया यूजर्स ने डेलिजिया के प्रबंधन से यह स्पष्ट करने का आह्वान किया था कि क्या उन्होंने इस नीति को अपनाया है? सारा नदीम ने ट्विटर पर लिखा, कराची में बेकरियों में शर्मनाक भेदभावपूर्ण व्यवहार.. केक पर मेरी क्रिसमस लिखने से किया इनकार।
मीडिया रिपोर्ट में बेकरी के प्रबंधन के हवाले से कहा गया है कि जिस कर्मचारी ने केक पर 'मेरी क्रिसमस' लिखने से इनकार कर दिया, उसने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में ऐसा किया था और प्रबंधन ने ऐसी कोई नीति नहीं अपनाई थी। प्रबंधन ने यह भी कहा कि उक्त कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

फैक्ट चेक- ग्वालियर में दुल्हन पैराग्लाइडिंग के जरिए शादी में पहुंचने वाली थी, मगर जानिए उसके साथ हुआ क्या



इसके अलावा बेकरी प्रबंधन ने स्पष्टीकरण देते हुए यह भी कहा कि कर्मचारी की ओर से यह रवैया 'मेरी क्रिसमस' के बारे में उसकी जागरूकता की कमी का परिणाम हो सकता है। प्रबंधन ने आगे कहा कि वे 'मेरी क्रिसमस' की बधाई को गलत नहीं समझते हैं और इस घटना से दुखी हैं। इसके अलावा प्रबंधन ने कहा कि बेकरी से एक आधिकारिक बयान जल्द ही उसके विभिन्न सोशल मीडिया पेज पर जारी किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.