scriptनवाज की गिरफ्तारी के लिए लाहौर और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर पहरा सख्‍त,10 हजार पुलिसकर्मी तैनात | For arrest of Nawaz ten thousand policemen deployed at Lahore airport | Patrika News
एशिया

नवाज की गिरफ्तारी के लिए लाहौर और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर पहरा सख्‍त,10 हजार पुलिसकर्मी तैनात

हाल ही में पाक सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में नवाज शरीफ और मरियम को दोषी करार दिया था।

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 02:24 pm

Dhirendra

nawaz

नवाज की गिरफ्तारी के लिए लाहौर और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर पहरा सख्‍त, दस हजार पुलिसकर्मी तैनात

इस्‍लामाबाद। देर शाम को पाकिस्‍तान में लैंडिंग करते ही पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को नेशनल एकाउंटैबिलिटी ब्‍यूरो (एनएबी) गिरफ्तार कर लेगा। दूसरी तरफ लाहौर और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ताओं के जोरदार विरोध को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों का सख्‍त पहरा है। ताकि परिंदा भी पर न मार सके। बताया जा रहा है कि अबु धाबी से जैसे ही नवाज और मरियम दोनों में से किसी एक एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहां से हेलीकॉप्‍टर के माध्‍यम से दोनों को जेल ले जाने की तैयारी है। आपको बता दें कि हाल ही में पाक सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में नवाज शरीफ और मरियम को दोषी करार दिया था। यही कारण है कि उन्‍हें एयरपोर्ट पर लैंड करते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गिरफ्तारी के लिए 16 लोगों की टीम
नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी के लिए 16 लोगों की टीम बनाई है। दो हेलिकॉप्‍टर की व्‍यवस्‍था है। इनमें से एक हेलिकॉप्टर लाहौर और दूसरा इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर स्‍टैंड बाय में है। सुरक्षित गिरफ्तारी और जेल तक सुरक्षित तरीके से पहुंचाने के लिए हवाई अड्डे पर 10 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। लाहौर पुलिस ने हवाईअड्डे की ओर जाने वाली शहर की सड़कों पर कंटेनर रख दिया है। गाड़ी चालकों के लिए एक संकरा रास्ता छोड़ा गया है जहां जांच के लिए पुलिस तैनात की गई है।
पीएमएलएन के 300 कार्यकर्ता गिरफ्तार
पाकिस्तान में प्रशासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग – नवाज (पीएमएल – एन) कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू की है। पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि पुलिस ने करीब 300 कार्यकर्ताओं, जिनमे से ज्यादातर लाहौर के हैं को गिरफ्तार किया है। ताकि वो अपने नेताओं के स्वागत के लिए हवाई अड्डे नहीं पहुंच सके। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के खिलाफ कभी कारवाई नहीं की गई। यहां तक कि मार्शल लॉ के दौरान भी नहीं।
एनएबी करेगा गिरफ्तार
नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल ने नवाज शरीफ और मरियम की हवाई अड्डे पर गिरफ्तारी के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के लिए एक 16 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है। कैबिनेट डिवीजन ने दो हेलीकॉप्टर अलॉट किए हैं, जिसके जरिए नवाज और उनकी बेटी मरियम को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि एक हेलीकॉप्टर लाहौर हवाई अड्डे पर होगा जबकि दूसरा इस्लामाबाद में होगा। दोनों में से किसी भी हवाई अड्डे पर उतरने पर पिता-बेटी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Home / world / Asia / नवाज की गिरफ्तारी के लिए लाहौर और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर पहरा सख्‍त,10 हजार पुलिसकर्मी तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो