scriptसत्ता जाने के बाद Imran Khan का पहला ट्वीट, पाकिस्तान की स्वतंत्रता को लेकर कही ये बात | Imran Khan Tweet after losing power, worried for Pakistan independence | Patrika News

सत्ता जाने के बाद Imran Khan का पहला ट्वीट, पाकिस्तान की स्वतंत्रता को लेकर कही ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2022 09:09:27 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पाकिस्तान में पिछले एक महीने से मचा सियासी बवाल अब थमता नजर आ रहा है, देर रात नेशनल असेंबली में वोटिंग के बाद इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया है। नेशनल असेंबली में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव से हारने के बाद इमरान खान का पहला बयान सामने आया है। जहां उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है। जहां उन्होंने इस बार अपने पुराने आरोपों को दोहराते हुए पाकिस्तान में आज़ादी के संघर्ष की शुरुआत बताई है।

सत्ता जाने के बाद Imran Khan का पहला ट्वीट, पाकिस्तान की स्वतंत्रता को लेकर कही ये बात

सत्ता जाने के बाद Imran Khan का पहला ट्वीट, पाकिस्तान की स्वतंत्रता को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान में चल रहे कई दिनों के नाटकीय घटनाक्रम में आखिरकार शनिवार देर रात इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को अविश्वास प्रस्ताव में शिकस्त का सामना करना पड़ा। मतदान आधी रात को हुआ और इससे पहले खान की अल्पमत सरकार ने विपक्षी दलों द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव को रोकने की पूरी कोशिश की। इमरान खान के खिलाफ शनिवार की रात हुए अविश्वास प्रस्ताव के बाद उनकी सरकार सत्ता से बाहर हो गई थी। सत्ता से बाहर होने के बाद इमरान खान ने अपने पहले ट्वीट से इस्लामाबाद में आज रात को होने वाले अपनी पार्टी के प्रदर्शन से पहले आगे की रणनीति साफ कर दी है।
इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा है, “पाकिस्तान 1947 में आज़ाद देश बन तो गया लेकिन सत्ता बदलाव के विदेशी षडयंत्र के ख़िलाफ़ आज फिर से एक संघर्ष की शुरुआत हो रही है। इतिहास बताता है कि हमेशा से देश के लोगों ने ही अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की हिफ़ाजत की है।”
https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1513110768266330115?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में शनिवार- रविवार देर रात हुई वोटिंग में इमरान खान की सरकार गिर गई है। 342 सदस्यों वाली सदन में विपक्ष को 174 वोट मिले, जो सरकार बनाने के लिए पूर्ण है। किसी भी पार्टी को सत्ता में आने के लिए 342 में से 172 वोटों की जरूरत होती है। खबरों के मुताबिक संयुक्त विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Guinness World Record: किसान ने एक ही पौधे पर उगाए 1200 से ज्यादा टमाटर

आपको बता दें, पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव द्वारा अपदस्थ नहीं किया गया है। इमरान खान पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके भाग्य का फैसला विश्वास मत से हुआ। इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल किए जाने वाले पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। साथ ही, किसी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, महिला के साथ छेड़खानी के आरोपी से चटवाया थूक

ट्रेंडिंग वीडियो