scriptशपथ ग्रहण में न्योता नहीं मिलने से तिलमिलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री कुरैशी ने कसा मोदी पर तंज | Modis oath not important issue for us: Shah Mehmood Qureshi | Patrika News

शपथ ग्रहण में न्योता नहीं मिलने से तिलमिलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री कुरैशी ने कसा मोदी पर तंज

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 02:07:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

शपथ ग्रहण समारोह में दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल
कुरैशी ने भारत की अंदरूनी राजनीति करार दिया
कहा, शपथग्रहण समारोह में जाना कोई मुद्दा नहीं

pakistan

शपथ ग्रहण में नहीं मिला न्योता तो तिलमिलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री कुरैशी ने कसा मोदी पर तंज

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को नहीं बुलाने पर पड़ोसी मुल्क तंज कसा है। पाक की मीडिया और सरकार दोनों तिलमिलाई हुईं हैं। इस समारोह में दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होने जा रहे हैं। पाक पीएम को न्योता नहीं देने पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत की अंदरूनी राजनीति करार दिया है। कुरैशी का कहना है कि इमरान को न बुलाना भारत की मजबूरी है। उन्होंने कहा कि मोदी की पूरी राजनीति पाकिस्तान की आलोचना पर निर्भर है। ऐसे में वह न्योता देकर फंसना नहीं चाहते हैं।

राजनीतिक संकट से जूझ रहा इजराइल, दोबारा चुनाव करा सकते हैं नेतन्याहू

पाकिस्तान की आलोचना पर लड़ा चुनाव

पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शाह ने कहा कि मोदी का चुनावों के दौरान पूरा फोकस पाकिस्तान की आलोचना पर ही रहा था। ऐसा सोचना बेवकूफी है कि वो अपनी इस नीतिगत सोच को जल्दी बदलने वाले हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मीडिया की खबर के अनुसार इमरान खान को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में न बुलाए जाने का फैसला लिया जा चुका है। मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा कि इमरान ने पीएम मोदी को फोन कर बधाई दी, इसमें कुछ नया नहीं है। बीते साल जब इमरान खान ने पाक में चुनाव जीता था तो मोदी ने भी फोन पर और बाद में एक ख़त लिखकर उन्हें बधाई दी थी। इमरान ने जो किया वो भी सिर्फ एक सद्भावना संदेश ही था।
माउंट एवरेस्ट पर पर्वतारोहियों ने लगाया ‘जाम’, नेपाल सरकार से परमिट पर नियंत्रण की मांग

शपथग्रहण में जाना ज़रूरी नहीं

कुरैशी ने कहा कि शपथग्रहण समारोह में जाना कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि अच्छा होगा कि कश्मीर, सियाचिन और सर क्रीक जैसे विवादों पर बातचीत हो। इसका हल निकाला जाए। उन्होंने कहा कि अगर मोदी दक्षिण एशिया में विकास के समर्थक हैं तो तो उन्हें पाकिस्तान के साथ मिलकर बातचीत करनी होगी। इन मुद्दों का हल निकालना होगा। पाकिस्तान के लिए भी मुफीद है कि सीमा पर शांति बनी रहे। कुरैशी ने ये भी दावा किया कि दुनिया जानती है कि पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान शामिल नहीं था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो