फटेहाल पाकिस्तान में नया प्रदर्शन, ईद पर बिजली न मिलने के कारण सड़कों पर उतरे लोग

फटेहाल पाकिस्तान में नया प्रदर्शन, ईद पर बिजली न मिलने के कारण सड़कों पर उतरे लोग

Shweta Singh | Updated: 15 Aug 2019, 10:12:58 AM (IST) पाकिस्तान

  • पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में फूटा लोगों का गुस्सा
  • ईद के मौके पर बिजली आपूर्ति न होने के कारण जारी है प्रदर्शन

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ईद के मौके पर बिजली आपूर्ति न होने के कारण वहां के लोगों में काफी गुस्सा है। आलम यह है कि नाराज लोग जगह-जगह सड़क पर उतर आए हैं। लोगों ने जगह-जगह सड़कों पर टायर जलाकर और बिजली कंपनियों के पुतले फूंक कर ट्रैफिक जाम किया।

ईद पर बिजली का वादा करके मुकरने का आरोप

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्रदर्शन किसी एक या दो जगह तक सीमित नहीं रहा बल्कि इसकी आग पूरे प्रांत में फैल गई। प्रांत के स्वाबी जिले में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की खबर है। लोगों ने कहा कि त्योहार पर बिजली देने का वादा किया गया था लेकिन इसकी कटौती पहले की तरह ही की गई। आक्रोशित लोगों ने जिले से गुजरने वाले मुख्य मोटरवे को तीन घंटे तक जाम रखा। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन का आह्वान व्यापारी, नागरिक और राजनैतिक संगठनों ने संयुक्त रूप से किया था।

कई इलाकों में जारी रहा प्रदर्शन

इसके साथ ही प्रांत के चारसादा जिले में भी मंगलवार को सैकड़ों लोग बिजली संकट के खिलाफ सड़क पर उतर आए। क्षेत्र में कई जगहों पर लोगों ने रैलियां निकालीं। राजनैतिक दलों ने जिले की विभिन्न मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की।

रिपोर्ट के मुताबिक, तुरंगजाओ रोड, शेरपाओ-उमरजई रोड, हरिंचद जैसी खास सड़कों पर यातायात घंटो बाधित रहा। लोगों ने कहा कि बिजली आती नहीं है और अगर आती है तो वोल्टेज बेहद कम होता है जिससे तमाम उपकरणों पर असर पड़ा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned