scriptमीठी ईद पर पाकिस्तान ने भारत के लिए उगला ज़हर, बोला- कश्मीरियों पर हो रहा भीषण अत्याचार | Pakistan PM Shahbaz Sharif mentioned Kashmir while wishing Eid 2024 | Patrika News
विदेश

मीठी ईद पर पाकिस्तान ने भारत के लिए उगला ज़हर, बोला- कश्मीरियों पर हो रहा भीषण अत्याचार

कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर अभी बीते दिन ही पाकिस्तान के दोस्त सऊदी अरब ने इसे आइना दिखाया है फिर भी पाकिस्तान की अकल ठिकाने नहीं आई। पाकिस्तान की हिमाकत तो देखिए कि वहां के प्रधानमंत्री ईद की बधाई भी दे रहे हैं और फिलिस्तीन के साथ कश्मीर का जिक्र कर वहां के निवासियों को भारत का पीड़ित बता रहे हैं।

Apr 10, 2024 / 02:10 pm

Jyoti Sharma

Pakistan PM Shahbaz Sharif mentioned Kashmir while wishing Eid 2024

Shahbaz Sharif and PM Narendra modi

भुखमरी और कंगाली में जी रहा पाकिस्तान (Pakistan) कभी भी अपने दम पर कुछ नहीं कर सकता। उसे हर जगह संवेदनाएं और सहानुभूति पानी हैं, बड़े-बड़े देशों का रहम पाना है। इसीलिए तो वो भारत और कश्मीर को नहीं छोड़ता। भारत के लाख लताड़ने के बावजूद वो कश्मीर (Kashmir Issue) का दामन छोड़ नहीं रहा। सऊदी अरब ने अभी एक दिन पहले ही पाकिस्तान को आईना दिखाया है बावजूद इसके पाकिस्तान को अकल नहीं आई। बुधवार को जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ (Shahbaz Sharif) ने ईद की बधाई देशवासियों को दी तो उसमें फिर उन्होंने कश्मीर को ला दिया और वहां के रहने वालों को भारत का पीड़ित बता दिया।
https://twitter.com/CMShehbaz/status/1777913631637663757?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ ने सोशल मीडिया साइट X (पहले ट्विटर) पर ईद (Eid 2024) की बधाई देते वक्त एक पोस्ट में कहा कि “ईद-उल-फितर के खुशी के अवसर पर, मैं देश और विदेश में रहने वाले अपने साथी देशवासियों के साथ-साथ पूरे मुस्लिम समुदाय को अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करना चाहता हूं। जैसा कि हम इस शुभ अवसर के उत्सव का आनंद ले रहे हैं, आइए हम खुशियाँ फैलाने और उन लोगों के साथ अपना आशीर्वाद साझा करने के महत्व को न भूलें जो कम भाग्यशाली हैं।”

पाक पीएम शाहबाज़ शरीफ ने आगे लिखा कि “मैं दुनिया भर के मुसलमानों से भी आग्रह करता हूं कि वे अपने फिलिस्तीनी और कश्मीरी भाइयों और बहनों को याद रखें जो कब्जे वाली ताकतों के सबसे बुरे अत्याचारों का सामना कर रहे हैं और वे ईद की खुशियों का आनंद लेने के लिए बाध्य होंगे। हम सभी सर्वशक्तिमान अल्लाह से उनकी कठिनाइयों को कम करने की प्रार्थना करते हैं। यह धन्य समय हमारे देश, क्षेत्र और विश्व के लोगों के लिए शांति, समृद्धि और खुशहाली लाए।”

 

 

सऊदी अरब ने समझाया फिर भी बाज़ नहीं आया

तो ये है पाकिस्तान की ईद की बधाई (Eid 2024) जिससे वो पूरी दुनिया में शांति, प्रेम और सद्भाव फैलाना चाहता है। एक दिन पहले ही 8 मार्च को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ को सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने उनके सामने ही कश्मीर मुद्दे पर भारत का साथ देकर उन्हें आइना दिखा दिया था। सऊदी अरब ने कहा था कि कश्मीर का मुद्दा (Kashmir Issue) दोनों देशों को आपस में बातचीत कर सुलझा लेना चाहिए लेकिन पाकिस्तान को बातचीत रास कहां? वो सिर्फ इस तरह की निचले स्तर की राजनीति कर दूसरे देशों से सहानुभूति बटोरना चाहता है और समुदाय विशेष का झंडाबरदार बनना चाहता है।

Home / world / मीठी ईद पर पाकिस्तान ने भारत के लिए उगला ज़हर, बोला- कश्मीरियों पर हो रहा भीषण अत्याचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो