scriptरिश्तों में आई दरार पर पाकिस्तान का बयान, दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा भारत | Pakistan said India is creating two front-facing situations | Patrika News
पाकिस्तान

रिश्तों में आई दरार पर पाकिस्तान का बयान, दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा भारत

पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि दोनों देशों के बीच रिश्तों में आई दरार के लिए कोई और नहीं, बल्कि भारत ही जिम्मेदार है।

Nov 18, 2017 / 09:59 am

Mohit sharma

Pakistan NSA Nasser Khan

नई दिल्ली। कश्मीर समस्या को लेकर भारत के लिए सिर दर्द बने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर से जहर उगला है। पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि दोनों देशों के बीच रिश्तों में आई दरार के लिए कोई और नहीं, बल्कि भारत ही जिम्मेदार है। पाक एनएसए नसीर खाल जंजुआ की ओर से शुक्रवार को आए बयान में कहा गया कि भारत दो मोर्चों वाली स्थिति को बढ़ावा दे रहा है, जो दोनों मुल्कों संबंधों के कतई ठीक नहीं है।
यह बातें नसीर ने पाक—अफगान मामलों में जर्मन एक्सपर्ट प्रतिनिधि मार्कस पोत्जेल से मुलाकात के दौरान कही। यही नहीं अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान के साथ बिगड़े संबंधों के लिए पाकिस्तान ने भारत को ही कारण बताया है।

अफगान के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

पाक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार नसीर खान ने कहा कि वो अफगानिस्तान में पूर्ण रूप से स्थिरता व शांति चाहते हैं, लेकिन इस दौरान भारत के बीच में आ जाने हालात दो मोर्चों वाले बनते जा रहे हैं। अपने आप को एक पीड़ित राष्ट्र दर्शाते हुए पाक एनएसए ने कहा कि उनका मुल्क दो मोर्चों पर परेशानियों का सामना कर रहा है। जिसमे एक ओर पश्चिम की तरफ से उन्हें अफगानी आतंकवादी का कहर और पूर्वी बॉर्डर पर भारतीय सेना की सीनाजोरी। नसीन ने कहा कि निकट व उज्ज्वल भविष्य के लिए पाकिस्तान दोनों देशों के बीच किसी तरह की दरार नहीं चाहता।

क्या है मामला

बता दें कि हाल ही अमरीकी राष्ट्रपति की ओर से जारी हुई अफगान नीति में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने भारत को खासी तवज्जो दी है। जबकि अमरीका इससे पहले पाकिस्तान को अधिक तरजीह देता आया है। यही नहीं अफगानिस्तान की स्थिरता और शांति के लिए भारत की ओर से किए जा रहे प्रयासों को भी अमरीका खुले मंच से कई बार तारीफ कर चुका है। जबकि इसके उलट अमरीका ने आतंकी संगठनों को पनाह देने पर पाकिस्तान को कई बार जमकर फटकार लगाई है। ऐसे में जहां पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से अमरीका के निशाने पर बना हुआ है, वहीं पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान से भी उसके रिश्ते खटाई में पड़ गए हैं। इस बात से पाकिस्तान काफी बोखलाया हुआ है और इसके पीछे भारत को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

Home / world / Pakistan / रिश्तों में आई दरार पर पाकिस्तान का बयान, दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो