scriptPakistan: कोरोना के बढ़ते मामले के बीच हालात बेकाबू, एक दिन में रिकॉर्ड 6,397 मामले दर्ज | Pakistan: Uncontrolled situation amid Corona's rising case, record 6,397 cases in one day | Patrika News
पाकिस्तान

Pakistan: कोरोना के बढ़ते मामले के बीच हालात बेकाबू, एक दिन में रिकॉर्ड 6,397 मामले दर्ज

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान ( Pakistan ) में कोरोना संक्रमितों ( Corona Infected ) की संख्या बढ़कर 1,25,933 हो गई है।
इस खतरनाक वायरस की रोकथाम के लिए इमरान सरकार ( Imran Government ) की ओर से किए गए उपायों के उल्लंघन के भी मामले बढ़ गए हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2020 / 05:56 pm

Anil Kumar

Pakistan

Pakistan: Uncontrolled situation amid Corona’s rising case

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus In pakistan ) के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे हालात खराब होते जा रहे हैं। अब कोरोना के बढ़ते मामले के बीच एक दिन में 6,397 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में अब तक का सबसे बड़ी संख्या है।

इसके साथ ही पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,933 हो गई है। बता दें कि इस खतरनाक वायरस की रोकथाम के लिए इमरान सरकार की ओर से किए गए उपायों के उल्लंघन के भी मामले बढ़ गए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने वादा किया है कि उनकी सरकार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती करेगी।

अब जुकाम में न घबराइए, Cold करेगा Coronavirus से लड़ने में मदद, रिसर्च में हुआ दावा

इमरान खान ने गुरुवार को टेलीविजन संबोधन में कहा था ‘सरकार स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर ( SoP ) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। सरकार कोरोना महामारी पर अंकुश पाने के लिए दिन-रात काम कर रही है।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ufhx6

पाकिस्तान की GDP में गिरावट

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण का यह रिकॉर्ड इजाफा ऐसे दिन सामने आया है जब पाकिस्तान सरकार संसद में 2020-21 वित्त वर्ष का बजट संसद में पेश करने जा रही है। मौजूदा वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद ( GDP ) में 0.38 प्रतिशत गिरावट होने की बात कही गई है। अधिकारी बताते हैं कि इसके लिए कोरोना संक्रमण जिम्मेदार है।

पिछले 24 घंटे 107 की मौत

पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में 107 लोगों की मौत हो गई है। पंजाब प्रांत में संक्रमण के के सबसे ज्यादा 47,382 मामले सामने आए हैं। वहीं सिंध में 46,828, खैबर-पख्तुनख्वा में 15,787, बलूचिस्तान में 7,673, इस्लामाबाद में 6,699, गिलगित-बाल्तिस्तान में 1,030 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 534 मामले हैं।

Home / world / Pakistan / Pakistan: कोरोना के बढ़ते मामले के बीच हालात बेकाबू, एक दिन में रिकॉर्ड 6,397 मामले दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो