scriptइस कारण बदल जाएगी पाली की चिकित्सा व्यवस्था | 20 new doctors will come to Bangar Hospital in Pali | Patrika News
पाली

इस कारण बदल जाएगी पाली की चिकित्सा व्यवस्था

चिकित्सकों की पदोन्नति के बाद रिक्त हुए पद

पालीJun 25, 2022 / 12:51 pm

Suresh Hemnani

इस कारण बदल जाएगी पाली की चिकित्सा व्यवस्था

इस कारण बदल जाएगी पाली की चिकित्सा व्यवस्था

पाली। पाली के बांगड़ मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय व मेडिकल कॉलेज पाली में चिकित्सा व अध्ययन की अब अधिक बेहतर सुविधा होगी। इन दोनों जगहों पर चिकित्सकों को पदोन्नत करने से 20 नए चिकित्सक मिलेंगे। इसके लिए साक्षात्कार भी हो चुके है। अब इंतजार नियुक्ति का है।
चिकित्सालय के मनोरोग विभाग, चर्म रोग, नेत्र रोग, नाक-कान व गला, सर्जरी, स्त्री व प्रसूति, दंत, मेडिसन, चेस्ट, फारेंसिक व फिजियोलॉजी विभाग में नियुक्त 12 सह आचार्यों को सहायक आचार्य पद पर क्रमोन्नत किया गया है। इन भी सह आचार्यों के पद पर अब नए चिकित्सक सह आचार्य आएंगे। इसके साथ ही सर्जरी में एक चिकित्सक को सह आचार्य, मेडिसिन में सह आचार्य को आचार्य, एनोटमी विभाग में सह आचार्य को आचार्य, फिजियोलॉजी में सह आचार्य को आचार्य, पीएसएम में सह आचार्य को आचार्य तथा एनोटमी, फिजियोलॉजी में दो चिकित्सकों को डेमोस्ट्रेटर से सहायक आचार्य बनाया गया है। इन पदों पर भी नए चिकित्सक नियुक्त होंगे।
चिकित्सक अब अन्य राज्यों में जाएंगे
सह आचार्य से सहायक आचार्य पद पर पदोन्नत होने वाले चिकित्सक अब अन्य राज्यों में एमबीबीएस की परीक्षा लेने के लिए जा सकेंगे। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में पीएस (प्रमुख सचिव) की अब पोस्ट मिलेगी। जिसका भी पाली के अस्पताल को लाभ मिलेगा।
इसी माह आएंगे चिकित्सक
चिकित्सकों के पदोन्नत होने से रिक्त हुए पदों पर इसी माह नए चिकित्सक आने की उम्मीद है। उनके साक्षात्कार हो चुके है। नए चिकित्सक आने से चिकित्सा सुविधा बेहतर हो सकेगी। –डॉ. दीपक वर्मा, प्रिंसिपल व नियंत्रक, मेडिकल कॉलेज, पाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो