scriptतीन जिलों के 610 वरिष्ठ अध्यापकों की काउंसलिंग से होगी नियुक्ति | 610 senior teachers from the three districts will appoint counseling | Patrika News
पाली

तीन जिलों के 610 वरिष्ठ अध्यापकों की काउंसलिंग से होगी नियुक्ति

काउंसलिंग शिविर 21 को

पालीNov 18, 2016 / 10:04 am

rajendra denok

पाली. पाली, जालोर व सिरोही के 1007 माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए शिक्षकों की डीपीसी के बाद नियुक्ति देने के लिए काउंसलिंग करवाई जाएगी। इसके लिए शनिवार को पदोन्नत अध्यापकों की वरीयता सूची व तीनों जिलों के विद्यालयों के रिक्त पदों की सूची शिक्षा पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। यह सूची जिला शिक्षा अधिकारियों व उपनिदेशक माध्यमिक के कार्यालय में भी चस्पा की जाएगी। इसी के आधार पर 21 नवम्बर से पाली में लगने वाले काउंसलिंग शिविर में अध्यापक विद्यालय का चयन कर सकेंगे।
इतने शिक्षकों की सूची

गणित – 10

विज्ञान – 64

सामाजिक विज्ञान – 147

हिन्दी – 80

अंग्रेजी – 64

संस्कृत – 111

सामान्य अध्यापक – 123
उर्दू – 3

आबूरोड में टीएसपी 

माध्यमिक उपनिदेशक मण्डल में अनुसूचित जनजाति क्षेत्र सिर्फ सिरोही जिले के आबूरोड क्षेत्र में है। इस क्षेत्र में 27 स्कूल हैं। इनके लिए संस्कृत के 5, गणित के एक व अंग्रेजी के दो शिक्षकों की डीपीसी की गई है। उनको भी काउंसलिंग के बाद नियुक्ति दी जाएगी। 
पीटीआई शामिल नहीं

विद्यालयों के शारीरिक शिक्षकों की डीपीसी भी हो गई है, लेकिन उनको काउंसलिंग में शामिल नहीं किया गया है। रिव्यू रिवीजन में लगने वाले शिक्षक भी शामिल नहीं हैं। इस कारण डीपीसी के लिए तैयार पहली सूची के 813 शिक्षकों की सूची में से अभी 610 शिक्षकों की ही नियुक्ति हो सकेगी। 
…………………………

काउंसलिंग के निर्देश प्राप्त हो गए हैं। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। काउंसलिंग के बाद शिक्षकों की कमी दूरी होगी। 

भरतकुमार मेहता, उपनिदेशक, माध्यमिक, पाली मण्डल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो