scriptराष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 80 कार्मिक हुए सम्मानित | 80 personnel honored on National Voters' Day in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 80 कार्मिक हुए सम्मानित

-राष्ट्रीय मतदाता दिवस [ National Voters Day ] पर पाली के नगर परिषद सभागार में हुआ समारोह

पालीJan 25, 2020 / 09:30 pm

Suresh Hemnani

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 80 कार्मिक हुए सम्मानित

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 80 कार्मिक हुए सम्मानित

पाली। नगर परिषद सभागार में शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में चुनाव प्रबंधन में बेहतर काम करने वाले अधिकारियों और कार्मिकों को सम्मानित किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचंद जैन ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। लोकतंत्र को अक्षुण बनाए रखने के लिए मतदाताओं को चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। लोकतंत्र में प्रत्येक वोट अनमोल हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने पर टीम के समन्वित प्रयास को अच्छा बताया। उन्होंने मतदान प्रतिशत में पिछडऩे पर चिंता भी व्यक्त की।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने कहा कि प्रत्येक मतदाता देश का जिम्मेदार नागरिक है जिसे लोकतंत्र का सजग प्रहरी बनकर मतदान के जरिए अपनी भागीदारी निभानी होती है। उन्होंने मतदाता दिवस पर मतदान का संकल्प भी दिलाया। चुनाव शाखा के सुरेन्द्र जैन ने कहा कि वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के साथ हमें निरन्तर सूची में बने रहकर समय-समय अपने मताधिकार का उपयोग करना है। उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर ने सभी का आभार जताया।
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 80 अधिकारियों, कार्मिकों और बीएलओ को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। नवमतदाताओं के बैज लगाए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राष्ट्रीय मतदान कार्यक्रम के प्रति निष्ठा, एकाग्रता व समर्पण की शपथ दिलाई। इससे पूर्व अतिथियों ने सरस्वती पूजन किया। बालिकाओं ने स्वागत गीत गाया। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति रेखा भाटी, उप सभापति ललित प्रितमानी, पार्षद राकेश भाटी समेत कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Home / Pali / राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 80 कार्मिक हुए सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो