scriptजमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल | A dozen people injured in land dispute in pali | Patrika News
पाली

जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

-पाली जिले के जैतारण क्षेत्र के लांबिया गांव का मामला-पुलिस ने शांतिभंग में दोनों पक्षों के पांच लोगों को लिया हिरासत में

पालीSep 19, 2019 / 07:22 pm

Suresh Hemnani

जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार में खूनी संघर्ष, एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

पाली/लाम्बियां। जिले के जैतारण क्षेत्र के आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के लाम्बिया गांव में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया। जिससे करीब एक दजर्न लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए लाम्बियां अस्तपाल में भर्ती करवाया गया। जहां से सलाम, खेरून, मेहबूब को ब्यावर रेफर किया। घटना को लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस ने मामले में फिलहाल शांतिभंग में दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में लिया।
आनंदपूर कालू थानाप्रभारी भीखाराम ने बताया कि लाम्बिया निवासी कंचन पत्नी भंवरूखान तेली ने रिपोट दी। जिसमें बताया कि गुरुवार सुबह वे अपने पुस्तैनी खेत में फसल कटाई का काम कर रहे थे। इस दौरान सलाम, खैरुनी, मेहबूब, अय्युब, सुल्तान, बाया, मेरूनी आदि आए ओर खेत में जबरदस्ती फसल काटने लगे। मना किया तो मारपीट की।
जिससे उनको तथा उनके परिवार के छोटू खान, अलाद्दीन, फकीर मोहम्मद व दो-तीन महिलाएं घायल हो गई। दूसरे पक्ष के जबरू पुत्र अब्दुल तेली ने रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि वे खेत में अपने भाई सलाम, खैरून, जमीला बानो, मेहबूब आदि काम कर रहे थे। इस दौरान मुस्ताक, फकीर, अलाद्दीन, छोटू, शेर मोहम्मद, कंचन आदि ने उन पर लाठियों से हमला कर दिया तथा मंगलसूत्र व गले का सोने का आभूषण चोरी कर ले गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट लेकर जांच शुरू की। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के छोटू खान, फकीर मोहम्मद, अलाद्दीन, जबरू खान व रसीद को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।
महिलाओं ने उठाए हथियार
जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों तरफ की महिलाओं ने हाथों में लाठियां व हथियार लेकर मारपीट की। घटना के दौरान अफरा-तफरी का माहौल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो