scriptWatch video : यहां जमकर बरसे मेघ, नदी-नाले उफान पर, बांधों में आवक जारी | A round of strong rains started in Pali district | Patrika News
पाली

Watch video : यहां जमकर बरसे मेघ, नदी-नाले उफान पर, बांधों में आवक जारी

-शहर सहित जिले के कई गांवों व कस्बों में बीती रात से रूक-रूककर बारिश का दौर जारी-सडक़ों व खेतों में भरा पानी

पालीAug 15, 2020 / 03:46 pm

Suresh Hemnani

Watch video : यहां जमकर बरसे मेघ, नदी-नाले उफान पर, बांधों में आवक जारी

Watch video : यहां जमकर बरसे मेघ, नदी-नाले उफान पर, बांधों में आवक जारी

पाली। Rain in pali district : सावन सूखा बीता… भादौ में बौछारों का चला दौर। बीती देर से पाली जिले के कई गांवों व कस्बों में रूक-रूककर बारिश का दौर शुरू हो गया है। इससे कई नदियां व नाले उफान पर हैं। वहीं बारिश से निचले इलाकों व खेतों में पानी ही पानी हो गया है। बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया है तो वहीं किसानों के चेहरों पर रौनक लौट आई है। जिले के कई छोटे-बड़े बांधों में भी पानी की आवक शुरू हो गई है।
गांवों व कस्बों की सडक़ों पर भरा पानी
जिले के तखतगढ़ कस्बे व आसपास के क्षेत्र में शनिवार को पौने दो घंटे तक बारिश हुई। इस दौरान सडक़ों पर पानी ही पानी हो गया। इसी तरह राणावास, सोजत सिटी, सोजत रोड, फालना, बाली, आऊवा, नाडोल, गुंदोज सहित कई गांवों व कस्बों में तेज बारिश हुई। इससे सडक़ों पर पानी भरा गया।
यहां हो गया पानी-पानी
निमाज। क्षेत्र में शनिवार अल सुबह बरसने शुरू हुए बादलों ने दो-तीन घंटों में ही चारों ओर पानी ही पानी कर दिया। जमकर बरसे बादलों से आमजन के साथ किसानों के चेहरों पर रौनक आ गई हैं। नदी-नालों में पानी की आवक तेज हो गई। तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। निमाज पूर्व सरपंच भगवतीसिंह उदावत ने बताया कि नदियों के चलने से क्षेत्र के कुओं का जलस्तर बढ़ेगा। खेत-खलिहान पानी से तर हो गए। खेतों में पानी भर गया। निचले इलाकों में पानी भर जाने से राहगीरों, वाहनचालको को परेशानी का सामना करना पड़ा। निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोग परेशान रहे।
मोहराई-आसरलाई नदी देखने उमड़े लोग
क्षेत्र में बहने वाली मोहराई नदी भी वेग से बही। नदी देखने रपट पर लोगों का जमावड़ा लग गया। नदी का बुजुर्ग लोगों ने शीश झुकाकर व महिलाओं ने चुंदड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया, वहीं युवाओं में सेल्फी का क्रेज रहा। आसरलाई नदी की रपट पर भी लोगों का जमावड़ा लग गया।

Home / Pali / Watch video : यहां जमकर बरसे मेघ, नदी-नाले उफान पर, बांधों में आवक जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो