scriptयहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन | Action on illegal gravel mining in Jaitaran area of Pali district | Patrika News
पाली

यहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन

-शिकायत पर प्रशासन ने चार डम्पर व तीन बुल्डोजर किए जब्त
Action on illegal gravel mining :

पालीOct 18, 2019 / 04:12 pm

Suresh Hemnani

यहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन

यहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन

पाली/जैतारण। Action on illegal gravel mining : जिले के जैतारण के निकटवर्ती केकिन्दडा गांव की सरहद में स्थित लूनी नदी में धड़ल्ले से चल रहे बजरी के अवैध खनन से परेशान लोगों ने बुधवार रात्रि को आनंदपुर कालू थाना व प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद आनंदपुर कालू थाना पुलिस, जैतारण तहसीलदार व राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे तथा बजरी के अवैध खनन करने में काम ली जा रही तीन जेसीबी व चार डम्पर जब्त किए थे।
केकिन्दड़ा के पूर्व सरपंच मोडसिंह राजपुरोहित सहित ग्रामीणों ने बताया कि केकिन्दडा नदी में बजरी का निरंतर अवैध खनन कर नदी में बड़े-बड़े गड्ढ़े कर दिए। इधर बजरी के खनन के लिए अधिकृत पट्टे की जमीन के अलावा दूसरी अनाधिकृत जमीन में खोदकर निरंतर अवैध खनन किया जा रहा है। निरंतर डम्पर चलने से सडक़ की दशा बिगड़ चुकी है। इससे लोगों के वाहनों का आवागमन मुश्किल हो गया है। इससे परेशान लोगों ने नदी में पहुंचकर डम्परों को रूकवा दिया। इधर, खनिज विभाग ने माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चार डम्पर व तीन जेसीबी जब्त कर दिए है। ग्रामीणों की मांग पर खनन पट्टे की जांच के लिए खनिज विभाग की टीम पहुंची।
केकिन्दड़ा से बजरी जा रही नागौर
केकिन्दड़ा क्षेत्र में रात भर नदी में मशीनें चलती रहती है। जहां मशीनों से बजरी खनन कर डम्पर में लोड करवाई जा रही है। ये बजरी नागौर जिले में पहुंचाई जा रही है।

Home / Pali / यहां रात के अंधेरे में चल रहा था अवैध बजरी का कारोबार, ग्रामीणों की शिकायत पर जागा प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो